भारत की टॉप 5 हॉट बिजनेस वूमन

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

आज लगभग हर क्षेत्र में महिलाएं अपनी सफलता के परचम लहरा रहीं है। हालांकि कई महिलाओं ने तो अपनी मेहनत और लगन के दम पर दुनिया में अपनी एक नई पहचान बनाई है लेकिन कई ऐसी भी हैं जो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुईं।

वे किसी अमीर परिवार से ताल्लुक जरूर रखतीं हैं लेकिन इसके बावजूद इन्होंने अपनी मेहनत और संघर्ष के बल पर अपने आपको साबित किया। इतना ही नहीं, ग्लैमर की दुनिया में भी इनका अंदाजा निराला है। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ महिलाओं के बारे में जिन्हें ब्रेन, ब्यूटी एंड बिजनेस के खिताब से नवाजा गया ।

इंडियन सिटी प्रॉपर्टीज लिमिटेड (आईसीपीएल) की उत्तराधिकारी आयशा थापर को उनके फेमिली बिजनेस ने बिजनेस के क्षेत्र में अपना हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया। पूरे देश में प्रीमियम प्रॉपर्टीज के नाम से फैले कारोबार से अपने करियर की शुरूआत कर आयशा ने शोबिज की दुनिया से अपने बिजनेस में कदम रखा और दिल्ली मूल की इस हॉट बिजनेस बाला ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इतना ही नहीं, महिलाओं के लिए निमया नाम से एक एनजीओ भी शुरू किया है जिसके जरिए वुमन एन्टरप्रेन्योर्स के लिए पूंजी मुहैया कराई जाती है। आयशा ने बोस्टन के वेल्सले कॉलेज से गणित के साथ इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट डिग्री ले रखी है और पेटिंग में भी उन्हें काफी दिलचस्पी है।

सोनिया गरवारे मायानगरी मुंबई में ग्लैमर और बिजनेस की दुनिया में एक जाना-माना नाम हैं। हाल ही में मल्टी-मिलियन डॉलर कंपनी गरवारे पॉलिएस्टर की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर नियुक्त हुईं सोनिया एक व्यावयासिक परिवार से हैं। अपने तीखे और भड़कीले लुक से सोशल मल्टी मिलियन पार्टी सर्कल में चर्चित सोनिया हाल ही में रमोना नारंग के साथ हुए विवाद को लेकर काफी समय तक सुर्खियों में छाई रहीं।

रमोना नारंग ने हाल ही में अपनी बेटी बेला के नाम पर अपनी क्लोदिंग लाइन लांच की है जिसकी वजह से उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी। रमोना बॉलीवुड में सेलिब्रिटीज के लिए अपने शानदार क्लोदिंग और एक्सेसरीज कलेक्शन की अच्छी रेंज और उचित व्यवस्था के लिए जानी जाती हैं।

रमोना ने एक इतालवी बिजनेसमैन से शादी की और उनके दो जुड़वां बच्चे हैं। रमोना के बारे में कहा जाता है कि उन्हें ये अच्छी तरह आता है कि अपने पत्ते कैसे खेले जाएं और आराम से जीत कैसे हासिल की जाए।

भारत में डियॉर की पहचान के तौर पर मशहूर डियॉर की ब्रांड एम्बेसडर और वाइस प्रेसीडेंट कल्याणी चावला देश की हॉट बिजनेस वूमन में शुमार हैं। कल्याणी चावला दिल्ली की पेज 3 सितारा सोसाइटी में काफी चर्चित नाम हैं। अपने हाई-प्रोफाइल रिश्तों को लेकर चर्चा में रहने वाली कल्याणी की शादी विशाल चावला से हुई थी लेकिन कुछ ही समय बाद उनका तलाक हो गया।

उन्होंने एक एक्सेसरी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट शुरू की और तब से अब तक कई अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों को अपनी सेवाएं दे रहीं हैं। फैशन की दुनिया में डियॉर एक इंटरनेशनल ब्रांड है जिसे वे पूरी दक्षता और कुशलता के साथ चला रहीं हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.