इन चीजों को खाएं और रहें हरदम फिट

फिट रहना हर किसी की चाहत होती है। हालांकि इसके लिए एफर्ट कम ही लोग कर पाते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिनकी मदद से आप फिट रह सकते हैं :
सीफूड है बढि़या ऑप्शन
अगर आप हफ्ते में तीन बार मछली खाते हैं, तो आपके झुर्रियां पड़ने के चांस 30 फीसदी कम हो जाते हैं। दरअसल, सीफूड प्रोटीन, मिनरल्स और ओमेगा-3 फैट के मामले में काफी रिच होता है। इसमें मौजूद न्यूट्रिएंटस न सिर्फ आपकी मसल्स को स्ट्रॉन्ग रखते हैं, बल्कि आपकी स्किन को भी स्मूथ बनाते हैं। बेशक, इसके इस्तेमाल से आपके रिंकल्स पड़ने की संभावना कम हो जाती है।
स्ट्रेस भगाएगी ग्रीन टी
ग्रीन टी आपकी सेहत के लिए अच्छी रहती है। इसके अंदर ऐसे कंपाउंडस हैं, जो ब्लड शुगर की मदद से एनर्जी देने वाले हार्मोन बनाने में दिमाग की मदद करते हैं। इसलिए अगर कभी भी आप कमजोरी महसूस करें, तो डॉक्टर्स की यही सलाह होगी कि आप बिना देर किए ग्रीन टीन का प्याला थाम लें। इससे आपको एनर्जी मिलेगी और सेहत भी बढि़या रहेगी।
अच्छे हार्ट के लिए अखरोट
कार्डियोलॉजिस्ट का मानना है कि अगर आप हार्ट की बीमारियों से बचना चाहते हैं, तो रोजाना कम से कम पांच-छह अखरोट खाने चाहिए। यकीन मानिए इससे आपकी उम्र कम से कम साढ़े तीन साल बढ़ जाएगी। जी हां, अखरोट न सिर्फ खाने में टेस्टी लगते हैं, बल्कि ये आपकी हेल्थ के लिहाज से भी अच्छा ऑप्शन है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *