अगर आप 24×7 बिजी हैं, तो बॉडी को बेहतर ऐसे बनाएं

अच्छी बॉडी चाहिए, तो उसके लिए एफर्ट को करना ही होगा। इसके बिना तो आप बेहतर फिगर के सपने भी नहीं ले सकतीं। और अगर बहाना बिजी होने का है, तो शेड्यूल के बीच में से अपने लिए वक्त चुराने की गाइडेंस हम आपको यहां दे रहे हैं :
आज ऑफिस से लेट हैं। कल क्लाइंट मीटिंग है। अब मेहमान आ रहे हैं। आज देर तक सोने का मन है। वर्कआउट को टालने के बहाने हजार हैं। हो सकता है कि आपके लिए वर्कआउट का मतलब अब सिर्फ कैंटीन जाने के लिए ऑफिस की सीढ़ियां चढ़ना हो या फिर बाहर तक चाय पीने जाना। अगर ऐसा है, तो फिर वजन बढ़ने पर रोना कैसा? और अगर इस वेट गेन को रोकना है, तो आज से यहां बताई जा रही बातों पर अमल करना शुरू कर दें।
आप दिन में पानी बिल्कुल नहीं पीती हैं
आपके डेस्क पर वाटर बोटल तो रहती है, लेकिन इसे भरने के लिए वाटर कूलर तक जाना आपको बहुत बड़ी बात लगती है। रिसर्च करने वालों ने पता लगाया है कि दिन में 8-10 गिलास पानी पीने से बॉडी का मेटाबॉलिज्म 50 कैलरीज तक बढ़ जाता है। इसका मतलब है कि एक साल में आप तीन किलो वजन कम कर सकती हैं। तो पानी की अहमियत को पहचानें और खाना खाने के आधे घंटे बाद एक गिलास पानी जरूर पीएं। इससे आपका डाइजेस्टिव सिस्टम दुरुस्त रहेगा और मेटाबॉलिज्म हेल्दी।

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