अभिनेता फ़ारूक़ शेख़ का दुबई में निधन

हिंदी फ़िल्मों के मशहूर अभिनेता फ़ारूक़ शेख का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. फ़ारूक़ शेख इन दिनों दुबई में थे. 65 साल के फ़ारूक़ शेख पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे.फ़ारूक़ शेख गायिका आशा भोसले के कॉन्सर्ट के सिलसिले में परिवार के साथ दुबई गए थे. उन्हें समानांतर सिनेमा के दौर का अहम अभिनेता माना जाता है
फ़ारूक़ शेख के परिजनों ने बीबीसी से इस घटना की पुष्टि की. बॉलीवुड में फ़ारूक़ शेख के निधन से शोक की लहर दौड़ गई है.
शतरंज के खिलाड़ी में फ़ारूक़ के साथ काम करने वाले विक्टर बैनर्जी की यह पहली फ़िल्म थी.वह बताते हैं, ”मैं फ़ारूक़ शेख से काफ़ी जलता था क्योंकि उनकी उर्दू इतनी उम्दा थी. मैं एक तरफ़ इतना नर्वस था, दूसरी तरफ़ वे बहुत कॉन्फ़ीडेंट थे. वह स्मार्ट लुकिंग आदमी थे और बेहद नरम अंदाज़ में बोलते थे. इस घड़ी में मैं बस यही कहूंगा कि मेरे दिल में उनके लिए और उनके परिवार के लिए प्रार्थनाएं हैं. मेरी आने वाली फिल्म द बास्टर्ड चाइल्ड में मैं और वह साथ काम कर रहे थे, हालांकि सेट पर हम दोनों कभी एक साथ नहीं टकराए थे. वह बेहद ज़हीन इंसान थे.”चश्मे बद्दूर में फ़ारूक़ शेख के साथ काम करने वाले अभिनेता राकेश बेदी कहते हैं कि वह बेहद सुलझे हुए और तमीज़दार इंसान थे.

‘फूलों के साथ भेजा था संदेश’

अमिताभ बच्चन ने भी फ़ारूक़ शेख के निधन पर शोक जताया और उन्हें बेहद ईमानदार इंसान बताया.

फ़ारूक़ शेख के निधन पर अभिनेता अमिताभ बच्चन भी दुखी हैं. उन्होंने फ़ेसबुक पर अपने शोक संदेश में कहा है, “अभी फ़ारूक़ शेख के निधन की ख़बर मिली. यक़ीन नहीं हो रहा है कि वे चले गए हैं. वे एक अद्भुत साथी थे, उनमें कोई दिखावा नहीं था. उनके काम और उनके आचरण में ख़ास ईमानदारी थी जो मुश्किल से ही किसी में मिलती है.”

अमिताभ आगे कहते हैं, ”बोफ़ोर्स घोटाले में जब 25 साल बाद स्वीडन के जाँचकर्ताओं ने कहा कि मेरा नाम शातिर तरीक़े से शामिल किया गया था, तब सिर्फ़ फ़ारूक़ शेख ने ही मुझे फूलों के साथ संदेश भेजा था. उन्होंने मुझे मुबारकबाद देते हुए व्यवस्था के रवैये पर हैरानी जताई थी. मैं उन्हें बहुत अच्छे से नहीं जानता था, पर ईमानदारी और दिखावे का अभाव जताने की ज़रूरत नहीं होती. वे ख़ुद सामने आते हैं और अपनी पहचान बना लेते हैं, बिना किसी उकसावे के.”

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.