प्रदेश के युवाओं को प्रेरित करेंगे : नारायण मूर्ति

आज इन्फोसिस के लिए भी काफी गौरवशाली और ऐतिहासिक दिन हैं। अपने मूल्यों के साथ कंपनी आज देश के मध्यक्षेत्र और हृदय प्रदेश मध्यप्रदेश के इंदौर में अपने पहले कैंपस की आधारशिला रखने जा रही है। यह प्रदेश सांस्कृतिक दृष्टि से भी काफी उन्नत है।
यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया व देश के अन्य शहरों की तुलना में इंदौर का कैंपस सबसे आधुनिक और बेहतर होगा। कंपनी पहले चरण में पांच हजार प्रोफेशनल्स को रोजगार देगी और तीन साल में पूरा कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कैंपस पूरा बनने पर 13 हजार प्रोफेशनल्स को सीधे और 52 हजार लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। कंपनी चाहे तो जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर या प्रदेश में अन्य किसी भी जगह अपने और कैंपस खोल सकती है, हम चाहते हैं कि कंपनी अब प्रदेश में ही अपने कैंपस बनाए।कंपनी के इंदौर में आने में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी प्रमुख कारण रहे हैं। साथ ही मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की सबसे अहम भूमिका रही है। एक भी सप्ताह ऐसा नहीं रहा, जब उन्होंने फोन पर चर्चा कर इंदौर जल्द आने की बात न कही हो। हम कैबिनेट के हर सदस्य, सांसद, विधायक, महापौर, आईडीए सभी के आभारी हैं।

मैं 1970 के दशक में जब फ्रांस में था, तभी से विश्वास करता हूं कि देश में गरीबी दूर करने का एकमात्र रास्ता रोजगार है। ऐसा रोजगार जिससे अधिक से अधिक आय मिल सके। यह जरूरी है कि इस दिशा में देश के बिजनेसमैन, उद्योगपति काम करें। उद्योग लगाना और रोजगार उपलब्ध कराना सबसे महत्वपूर्ण हैं। देश के राजनीतिक नेतृत्व का भी यही पहला कदम होना चाहिए कि वह गरीबी दूर करने के लिए रोजगार पैदा करें।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *