10वीं-12वीं के विद्यार्थी परेशान ..माशिमं में शिकायत सुनने वाला कोई नहीं

भोपाल. दसवीं और बारहवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद विद्यार्थियों को मिली वाली मार्कशीट में कई गलतियां हैं। मार्कशीट में किसी का नाम गलत है तो किसी की जन्मतिथि बदल गई है।

इसमें संशोधन कराने के लिए मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल दफ्तर में विद्यार्थियों को भटकना पड़ रहा है। मार्कशीट संशोधन के लिए ऑन लाइन आवेदन करने की प्रक्रिया भी शुरू की गई है, लेकिन आवेदन अपलोड ही नहीं हो रहे हैं।

मंडल मुख्यालय में दूर-दराज इलाकों से पहुंच रहे विद्यार्थियों का कहना है कि ऑन लाइन आवेदन में उन्हें कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण वह मैन्युअली आवेदन करने यहां आएं हैं। लेकिन आवेदन लेने के लिए बनाई गई विंडो पर न अफसर है न कोई कर्मचारी।

विद्यार्थियों के मुताबिक एक महिला ने उन्हें पूछताछ काउंटर में भेज दिया। कर्मचारी आरपी शर्मा ने उन्हें सुरक्षा अधिकारी विजय कुमार से मिलने को कहा। श्री कुमार चैम्बर में नहीं थे तो सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें मंडल दफ्तर से बाहर चले जाने को कहा। माशिमं की हेल्प लाइन में फोन करने पर विद्यार्थियों को फोन नंबर 0755-2551167 पर संपर्क करने को कहा गया। जब इस नंबर पर फोन किया तो यहां किसी ने फोन रिसीव नहीं किया।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *