शादी का लहंगा recycle करने के 5 तरीके

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

6054_3

अपनी शादी के लहंगे के लिए आप कितनी मेहनत करती हैं. महीनों पहले शहर में मौजूद सारे स्टोर्स छान मारती हैं. लेकिन शादी में एक बार पहनने के बाद वो लहंगा हमेशा के लिए आपकी अलमारी में बंद हो जाता है. आज एक बार फिर से उस लहंगे को बाहर निकालें और उसे नया लुक देकर पहनें, हम बताते हैं कैसे.

दुपट्टें को करें ऐसे यूज़
आपका लंहगा किसी भी कलर का हो, उसके दुपट्टे को अलग-अलग स्टाइल्स में अलग-अलग कपड़ों के साथ पेयर करें. इसे स्ट्रेट फिट वाले सूट, अनारकली, या फिर पटियाला सलवार-कमीज़ के साथ पहनें. अगर आपका वेडिंग दुपट्टा नेट या टिशू का है तो इसे सिर्फ उसी कलर के रॉ सिल्क सूट या वेल्वेट अनारकली के साथ ट्राय करें. अगर आप का दुपट्टा है जॉर्जेट तो इसे क्रेप या कॉटन सलवार-कमीज़ के साथ पहनें.

चोली से बनाएं ब्लाउज़ – शादी के लहंगे की चोली के साथ एक्सपेरिमेंट करें और इसे किसी साड़ी के साथ पहनें. जैसे अगर आपके पास इम्ब्रॉइडरी वाली क्रेप चोली है तो इसे सिंपल क्रेप साड़ी के साथ पेयर करें. वेलवेट चोली को नेट साड़ी या वेलवेट साड़ी के साथ पहनें. किसी को पता नहीं चलेगा कि आपने साड़ी के साथ अपनी शादी की चोली पहनी है. आपको दोस्त की शादी या कोई फंक्शन अटेन्ड करना हो तो आप कोई सिंपल लहंगा खरीदें और इसे शादी की चोली और दुपट्टे के साथ पहन लें. ऐसा करके आपके पैसे भी बचेंगे और आपका शादी का लहंगा भी इस्तेमाल हो जाएगा

इन तरीकों से करें ड्रेप – क्रिएटिव बनें और अपने लहंगे के लुक को पूरा बदल दें, क्योंकि फैशन का मतलब है एक्सपेरिमेंट करना और कुछ ख़ास बनाना. आप अपने लहंगे को अलग-अलग तरह से ड्रेप करें. जैसे साड़ी स्टाइल, गुजराती लंहगा स्टाइल या रिस्ट स्टाइल (जिसमें दुपट्टे का एक कोना अपनी कलाई पर बांधते हैं). आप अलग से एक कॉट्रैस्टिंग दुपट्टा को भी अपने लहंगे के साथ स्टाइल कर सकती हैं.

एक्सपेरिमेंट करें – शादी के टाइम आप लहंगे के रंग, डिज़ाइन, एंबेलिशमेंट सब पर ध्यान देती हैं, लेकिन सिर्फ एक बार उसे पहन कर क्यों बरबाद करना? एक बार फिर से नए लुक के लिए अपने हेवी लहंगे को बैन्डो या कॉर्सेट के साथ पहनें. प्लेन, हल्के काम वाले कॉर्सेट आपके भारी भरकम लहंगे पर बहुत अच्छे लगेंगे. इसके अलावा इसे आप शीर जैकेट के साथ भी पहन सकती हैं. इस साल ब्राइडल वियर के लिए रैंप पर काफी जैकेट लहंगे देखें गए थे. इसीलिए इन जैकेट लहंगों को खरीदने के बजाय अपनी शादी के लहंगे को जैकेट लहंगा बनाएं. अपनी पसंद के फैब्रिक और इम्ब्रॉइडरी से डिज़ाइन कराएं.

लहंगे को बनाएं अनारकली – अगर आपके पास कोई अच्छा टेलर है, तो आप अपने लहंगे या चोली (ब्लाउज़) का अनारकली भी बनवा सकती हैं. ऊपर के लिए सिंपल फैब्रिक को लहंगे के घेरे के साथ सिलवा लें. ऐसे ही अगर चोली का अनारकली बनवाना है तो इसके नीचे किसी अच्छे फैब्रिक की कलियां जुड़वा लें.

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
Loading...