अब आप खरीद सकती हैं डिज़ाइनर कपड़े 5000 से कम में

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

e-comm-680x588_1432532964

एक समय था जब हमें एक डिज़ाइनर आटफिट के लिए अलग-अलग मल्टी-डिज़ाइनर स्टोर्स में भटकना पड़ता था. इन महंगे आउटफिट्स के बीच आपको ये भी सोचना पड़ता है कि आपके बजट में क्या फिट बैठेगा और लंबे समय तक चलेगा भी. और अगर वो आपके बजट में फिट नहीं बैठता, तो आप महीनों तक उसपर नज़रे गड़ाए बैठी रहेंगी और सेल का इंतज़ार करेंगी, और उसे एक सीज़न देर से खरीदेंगी. पर ये हालात लगभग एक दशक पहले के थे. आज हम डिज़ाइनर वेयर 5000 रुपए के अंदर खरीद सकते हैं. खूबसूरत आउटफिट्स खरीदने के लिए आपको चिलचिलाती धूप और भीड़-भाड़ में भी निकलने की ज़रूरत नहीं है. ये आपको मिलेंगे एक बटन के क्लिक पे. जी हां, ऑनलाइन!
हाल ही में डिज़ाइनर्स और ई-कॉमर्स पोर्टल्स और मास रीटेल ब्रैंड्स के बीच हे कोलैबोरेशन्स ने ना सिर्फ उनकी पहुंच और सेल को बढ़ाया है बल्कि डिज़ाइनर वेयर के खरीददारों में भी बढ़ोत्तरी हुई है.
हाल ही में Rohit Bal ने Biba के लिए एक कलेक्शन डिज़ाइन किया जो 6000 से शुरू है और Jabong.com पर अवेलेबल है. इस वेबसाइट पर और भी कई लेबल्स मौजूद हैं और सब बजट के अंदर. आप 6000 रुपए में Gaurav Gupta की साड़ी खरीद सकती हैं और Satya Paul के लेटेस्ट Mini Mouse कलेक्शन 2995 में. Satya Paul के लिए Gauri Khan की डिज़ाइन की ही साड़ियां आपकी हो सकती है 9000 रुपए में.
हालांकि इंडिया में 60% लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग का रुख किया है. एक स्टडी के मुताबिक पिछले साल दिवाली के बाद ऑनलाइन बिक्री में 117 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. Internet and Mobile Association of India (IAMAI) के मुताबिक पिछले साल की 53 करोड़ की बिक्री के मुकाबले फेस्टिव सीज़न के दौरान बिक्री 115 करोड़ रही. जिससे ये साफ है कि ऑनलाइन रीटेल साल दर साल तोज़ी से बढ़ रहा है.

इन बढ़ती ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइनर्स भी अफोर्डेबल ऑनलिन वेंचर्स का रुख कर रहे हैं. Ritu Kumar ने अपनी नई लाइन Label by Ritu Kumar की शुरुआत की. ये अफोर्डेबल रेंज Jabong.com पर अवेलेबल हैं, जहां आप 3600 रुपए में सलवार कमीज़ खरीद सकती हैं. Snapdeal पर आप Ritu Kumar कुर्ती खरीद सकती हैं 1300 रुपए में.
ठीक उसी तरह, Koovs.com ने Henry Holland, Mawi और Giles जैसे इंटरनैशनल डिज़ाइनर्स के साथ हाथ मिलाकर खरीददारों के लिए स्पेशल कलेक्शन्स पेश किए. ये कलेक्शन 2000 से 5000 के बीच मौजूद है. इस रीटेल वेबसाइट पर एक Mawi ring Rs 595 में अवेलेबल है. किसने सोचा था कि लंडन-बेस्ड इस डिज़ाइनर का पीस इस कीमत में मिल पाएगा?

ऑनलाइन खरीद में दिन पर दिन हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए Stylista.com जैसी नई वेबसाइट्स पर Masaba Gupta, Nishka Lulla और Wendell Rodricks जैसे डिज़ाइनर्स के गार्मेंट्स डिस्काउंट के बाद 3000, 1475 और 1225 में मिल जाएंगे. वहीं दूसरी ओर Quirkbox जैसे जेन-नेक्स्ट डिज़ाइनर्स अपनी खुद की वेबसिट के ज़रिए बजट में कपड़े रीटेल कर रहे हैं.

जैसे-जैसे इंडिया में फैशन बढ़ रहा है, वैसे ही उसे पाने के तरीके भी. तो जाइए शॉपिंग कीजिए और स्टाइलिश रहिए!

आपकी पसंदीदा ई-शॉपिंग वेबसाइट कौनसी है? कमेंट कर के बताएं

1. Nishka Lulla @ stylista.com
2. Gaurav Gupta @ Jabong.com
3. Satya Paul @ Jabong.com
4. Monica Dogra @ stylista.com
5. Ritu Kumar @ Snapdeal.com

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.