पाकिस्तानी फैशन की चीज़ें जो हम लौटाने के मूड में नहीं

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

untitled-9_1425983225

प्रिंट्स – हम सभी को प्रिंट्स बेहद पसंद है और इनमें से कुछ शानदार प्रिंट्स हमें सरहद पार से भी मिलते हैं. उनके गार्मेंट्स में इस्तेमाल होने वाली कलर ब्लॉकिंग स्कीम और पैच वर्क प्रिंट्स काफी कमाल की लगती है. अगर आप कभी भी एक पाकिस्तानी प्रिंट सूट सिलवाने जाएं तो ध्यान रखें कि आपके पास एक अच्छा टेलर हो क्योंकि इसमें आपके शरीर के अलग-अलग हिस्सों के लिए अलग-अलग प्रिंट्स होते हैं जिन्हें अलग-अलग सिलना पड़ता है.
दिलचस्प बॉटम्स – पलाज़ो के अलावा पाकिस्तान ने कई शानदार बॉटम्स दिए हैं जिन्हें हम अपने इंडियन वेयर के साथ पहन सकते हैं. वाइड लेग्ड पैन्ट्स जो आपके घुटनों के थोड़ा-सा नीचे खत्म होते हैं बेहद शानदार लगते हैं और आपको लंबा भी दिखाते हैं. आप इन्हें लंबे कुर्तों के साथ पहन सकती हैं. पेंसिल पैंट्स और सिगरेट पैंट्स भी काफी अच्छी लगती हैं जो एड़ी के पास फिटेड होती है और इन्हें आप अपने हिसाब से लंबे या शॉर्ट कुर्तों के साथ पहन सकती हैं जिससे मिलेगा आपको एक खूबसूरत फेमिनिन लुक. ऐसा लगता है कि पाकिस्तानी बॉटम्स की जोड़ी बिल्कुल ऊपर से बन के आई है
पासा – ‘देवदास’ और ‘मुग़ल-ए-आजम’ जैसी फिल्में तो इस शानदार जूलरी के बिना अधूरी ही लगतीं. पासा, हेयर एक्सेसरी की तरह इस्तेमाल की जाने वाली जूलरी को दिया गया पार्सियन नाम है. आपने फिल्म ‘उमराव जान’ में रेखा को इसे पहने देखा होगा. इस फिल्म में उन्हें लखनऊ की प्रसिद्ध नृत्यांगना को मुजरा करते हुए दिखाया गया है जो हमेशा पूरे मुस्लिम लिबास में दिखती है और पासा उनके लिबास का एक अहम हिस्सा था. इसने हमारे देश में भी अपनी एक खास जगह बनाई है और यहां इसे झूमर के नाम से भी जाना जाता है. कई हिंदू और मुस्लिम दुल्हनें इसे अपनी शादी के दिन पहने हुए दिख जाएंगी. आप कुंदन के पासे साड़ी, लहंगों या शरारों के साथ शादियों और दिवाली पर पहन सकती हैं.
अनारकली – जैसा कि इसके नाम से पता चलता है कि ये सूट सालों पहले अनारकली पहनती थी. धीरे-धीरे अनारकली की ये पसंदीदा ड्रेस दूसरी औरतों की भी पसंद बनती चली गई और समय के साथ ये पाकिस्तानी औरतों का वार्डरोब स्टेपल बन गया. सालों बाद ये स्टाइल इंडिया भी पहुंच गया और सबको बेहद पसंद आया. इन घेरदार अनारकली सूट्स की एक खासियत है के ये पहनने वाले को पतला दिखाकर उनके प्रॉब्लम एरियाज़ को छुपाता है.
पलाजो – गर्मियों में हमारी पसंदीदा चीज़ों में से एक हैं पलाजो पैंट्स. ये स्मार्ट घेरदार पैंट्स ज़्यादातर जॉर्जेट से बनाई जाती हैं जिससे इन्हें इनका कूल, फ्लोवी इफेक्ट मिलता है. ये पैंट्स शरारे की तरह ही होते हैं पर ये उनसे ज़्यादा कैज़ुअल और रेडी टू वेयर होते हैं जिन्हें लंबे स्ट्रेट कुर्तों के साथ पहना जा सकता है.

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.