इंडियन ऐक्सेसरी डिज़ाइनर्स जो आपको शॉपिंग करने पर मजबूर कर देंगे

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

nitya-400x666_1435206067_

क्या आपको भी जूलरी पसंद है? क्या आप हमेशा खूबसूरत जूलरी की तलाश में रहती हैं, जबकी आपके पास पहले से ही बहुत है? अगर हां, तो हमारे पास इसका हल है. हम आपको बताते हैं इंडिया के 5 टॉप ऐक्सेसरी डिज़ाइनर्स के बारे में जो आपको अपने डिज़ाइन्स और कला से दीवाना बना देंगे. ये आपको देते हैं बिल्कुल हटके पीसेज़ जिन्हें आपने पहले कभी भी नहीं देखा होगा. एक नज़र डालिए!
Valliyan by Nitya Bajaj – 25 साल की Nitya ने Parsons University, न्यी यॉर्क से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है. फैशन इंडस्ट्री में सिर्फ 4 साल पुरानी Nitya के करियर की शुरुआत हुई फिल्म ‘Aisha’ के लिए जूलरी डिज़ाइन करने से. Rhea Kapoor ने इनके नेकपीसेज़ फिल्म में लिए, जब वो Nitya Parsons में पढ़ाई कर रहीं थी. आप इनके काम में आसानी से विंटेज की झलक के साथ-साथ क्वर्कीनेस भी देख सकते हैं. Valliyan की ऐक्सेसरीज़ बनी होती हैं सेमीप्रेशस स्टोन्स, ग्लास, क्रिस्टल्स, मेटल्स, एक्रेलिक और लकड़ी से जिन्हें गोल्ड प्लेट किया जाता है.

हमें क्या पसंद है – इनके अलग-अलग कलेक्शन्स से गोल्ड ब्रूचेज़ और नेकपीसेज़
Eina Ahluwalia – ये कोलकाता-बेस्ड अवॉर्ड विनिंग जूलरी डिज़ाइनर और Fashion101 की पैनलिस्ट हैं इंडिया की पहली कंसेप्चुअल जूलरी आर्टिस्ट. ये ना सिर्फ जूलरी डिज़ाइन करती हैं पर उनके ज़रिए कहानी भी कहती हैं. हर पीस जो वो डिज़ाइन करती हैं वो ज़िंदगी से इंस्पायर्ड हैं. Eina को इसकी प्रेरणा और तालीम Florence, Italy के पायनीयरिंग कन्सेप्चुअल जूलर Ruudt Peters और Alchimia Contemporary Jewellery School से मिली है.

Suhani Pittie – हैदराबाद में बेस्ड, 34 साल की इस डिज़ाइनर ने अपने लेबल की शुरुआत साल 2004 में की थी और बाद में Miami Fashion Week में अपना कलेक्शन शोकेस किया था. इसके साथ ही इन्हें न्यू यॉर्क के Museum of Arts and Design से एक ऑर्डर भी मिला. ऐसा लगता है कि डिज़ाइनिंग तो इनके खून में बहती है, बहन Anamika Khanna, एक जानी-मानी फैशन डिज़ाइनर ने भी अपने दम पर फैशन इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनायी है. Suhani इंडियन कल्चर र विरासत से इंस्पायर्ड है. उनके कंटेंपररी डिज़ाइन्स बेशक आप पर छाप छोड़ जाएंगे.

Pallavi Foley – बेंगलूरू में बेस्ड, 29 साल की इस मां के पास डिज़ाइनिंग में 14 साल का एक्सपीरियंस है. इनका एस्थेटिक सेंस इन्हें अलग चीज़ों की तरफ ले जाता है और ये इस बात को याद रखती हैं की ये नई चीज़ों के दरवाज़े खोलता है. इन्होंने साल 200 में दिल्ली के National Institute of Fashion Technology से ग्रैजुएट किया र उसके बाद लगभग एक दशक तक Tanishq के साथ काम किया. आज, वो Leela Galleria, बेंगलूरू में अपना खुद का एक्सक्ल्यसिव बुटीक चलाती हैं.

Maithili Kabre – National Institute of Design, अहमदाबाद से ग्रैजुएट करन के बाद, Maithili ने 2009 में अपने लेबल ‘Swa’ की शुरुआत की. अगर आपको फेमिनिन डिज़ाइन्स और स्वरोस्की पसंद है, तो आपको इनके कलेक्शन ज़रूर देखने चाहिए. इनके खूबसूरत पीसेज़ बेहद कुशल कारीगरों द्वारा हैंडक्राफ्टेड होते हैं. इस प्रोसेस में आमतौर पर सॉ कटिंग, असेंबलिंग, फ्यूज़िंग, फिनिशिंग, बफिंग, दो बार प्लेटिंग और सभी क्रिस्टल्स को हाथ से सेट करना शामिल होता है. जिसके बाद सामने आता है एक ऐसा मास्टरपीस जो कई फैशनीस्ताज़ और बॉलीवुड डीवाज़ की पसंद बन जाती है.

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.