टेक की दुनिया में लगा मेला ‘कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक शो 2016’

tech sgow
वार्षिक तौर पर आयोजित हुआ टेक शो-‘कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक शो 2016(CES)’ लास वेगास में 9 जनवरी तक चला । इसमें 3,600 एग्‍जीबिटर्स अपने लेटेस्‍ट प्रोडक्‍ट्स के साथ आए हैं। CES 2016 के सैंड्स एक्‍सपो व कंवेंशन सेंटर में Ninebot Segway पर्सनल ट्रांसपोर्टेशन रोबोट डिस्‍प्‍ले किया जा रहा है। CES दुनिया का सबसे बड़ा ट्रेड शो रहा जो 9 जनवरी तक चला |
दुनिया का पहला रिमोट कंट्रोल गेम शू – स्‍केचर्स गेम Kicks 2 को भी इस शो में डिस्‍प्‍ले किया गया। 65 अमेरिकी डॉलर की कीमत वाला यह शू बैटरी से लैस है। बच्‍चे जूतों में लाइट को पुश कर सकते हैं या खेलने के लिए रिमोट का उपयोग कर सकते हैं।
लास वेगास में CES 2016 के दौरान यूविजिट बूथ पर डेविड एडर्ली सैमसंग गियर VR का उपयोग कर रहे हैं। यूविजिट का उद्देश्‍य है कि हर कोई वर्चुअल रियलिटी को एक्‍सेस कर सके और कंपनी के एप के साथ और VR एसेसरी के साथ यूजर्स विडियो कंटेंट को देख सकते हैं और अपना कंटेंट अपलोड कर सकते हैं जिसे सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म के जरिए शेयर किया जा सकता है।
Yuneec Typhoon H ड्रोन को देखा जा सकता है।1,799 डॉलर की कीमत वाला यह ड्रोन 6 रोटर्स, 360 डिग्री के गिंबल कैमरे से लैस है।
iLuv mySight 2K Full HD WiFi वीडियो कैमरे में नाइट विजन, बिना रेजयोलूशन के नुकसान के स्‍मार्ट जूम, टू वे ऑडियो कमयुनिकेशन, अलर्ट्स लगा है। इसे CES 2016 में डिस्‍प्‍ले किया गया है।Sony MDR-XB650BT हेडफोंस को CES 2016 में डिस्‍प्‍ले किया गया है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *