फ्री वाईफाई जोन में वाट्सएप का सबसे ज्यादा यूज

wifi-1450869525

इंदौर.शहर में जहां भी फ्री वाईफाई जोन हैं, वहां युवाओं की अच्छी खासी तादात नजर आती है। ये युवा अपनी पॉकेट मनी बचाने के लिए मोबाइल डॉटा यूज करने की जगह फ्री वाई-फाई का उपयोग करना पंसद कर रहे है, लेकिन चौंकाने वाली बात ये भी है कि युवाओं की एक जमात फ्री वाई-फाई का उपयोग पोर्न वेबसाइट देखने के लिए भी कर रही है।
शहर में फ्री वाई-फाई जोन 90 फीसद युवाओं को वाट्सएप से कनेक्ट कर रहा है। वाट्सएप का इस्तेमाल अपनों से संपर्क बनाए रखने के लिए किया जा रहा है न कि उस पर ऊलजुलूस चैटिंग वगैरह में। शहर में फ्री वाई-फाई जोन में इंटरनेट का इस्तेमाल करते युवाओं के हुजूम का सर्वे कर पत्रिका इस निष्कर्ष पर पहुंचा है।
सर्वे से साफ होता है कि शहर का युवा वर्ग फोन पर ही व्यापारिक कार्य व शिक्षा संबंधी कार्य में रुचि रखता है। देश-दुनिया में होने वाले नवाचार और सम-सामयिक गतिविधियों की जानकारी में भी इंदौरी युवाओं का खासा दखल है। 62 फीसद युवा गूगल पर ऐसी जानकारी जुटा रहे हैं, जबकि 78 फीसद युवाओं का दिल मनोरंजन के लिए धड़क रहा है।
युवाओं को सबसे ज्यादा वाट्सएप पर चेटिंग करते देखा गया। ग्रुप चेटिंग पर अपने दोस्तों से हैलो-हाई से लेकर लंबी बातें करते युवाओं की ऊंगलियां थकती नहीं। वहीं सभी सोशल नेटवर्किंग साइट्स में सबसे ज्यादा क्रेज युवाओं में वाट्सएप का है। इसके साथ ही युवा यूजर दोपहर के समय बिजी रहते हैं, तो शाम को फुर्सत के लम्हों का उपयोग करने के लिए फ्री वाइ-फाई जोन का भरपूर मजा लेते हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *