डेनमार्क के स्टूडेंट्स को भाया पोहे, जलेबी का स्वाद

Denmark1-1452688027

इंदौर.शहर में आए डेनमार्क के स्टूडेंट्स को इंदौरी पोहा और समोसा परोसा गया, स्वाद चखते ही स्टूडेंट्स ने कहा कि वैरी नाइस टेस्ट। उन्होंने बताया कि इंदौर आने से पहले पोहा और समोसा के बारे सुना था कि यह बहुत टेस्टी होता है। लेकिन इसे टेस्ट करके पता चला कि यह बहुत स्वादिष्ट है। प्रोग्राम के बाद स्टूडेंट्स लागबाग पैलेस विजिट करने गए।

इंडियन कल्चर, आर्ट और ट्रेडिशन को डेनमार्क के स्टूडेंट्स ने डांस के जरिये देखा। जहां एक ओर इंडियन स्टूडेंट्स ने फोक इंडियन डांस से अपने कल्चर को बताया, वहीं दूसरी ओर डेनमार्क से आए स्टूडेंट्स ने डेनमार्क के कल्चर को डांस परफॉर्मेंस से बया किया। एजुकेशनल एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए डेनमार्क के वीबोर्ग जिमनेशियम स्कूल से 28 स्टूडेंट्स का ग्रुप दो फेकल्टी मैंबर्स के साथ शहर के एक स्कूल में आया हुआ है। बुधवार को इन स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल कल्चरल प्रोग्राम कंडक्ट किया गया जिसमें दोनों देशों के कल्चर को देखने को मौका मिला।
स्टूडेंट लौरा मॉन्स्चर ने बताया, इंडिया में लोग वेलकमिंग हैं। उन्हें लोगों को यह नेचर बहुत पसंद आया। लोग मॉर्डन होने के साथ-साथ ट्रेडिशन नहीं भूले हैं। स्टूडेंट जोनाथन कास ने बताया, इंडिया आने से इंडियन हिस्ट्री पर कुछ बुक्स रीड की थी। इससे यहां आकर टॉपिक्स को रिलेट करने में हेल्प मिली।
डेलिगेट्स एनी सोफी और अस्ता बेखोई कुकु जैन के यहां रहेंगी। 10वीं क्लास में पढ़ रही होस्ट कुकु ने बताया, एनी और अस्ता के लिए खास तौर पर घर में पानी-पुरी और पावभाजी बनाई है। डेलिगेट्स को इंडियन फूड खिलाने के साथ-साथ इसकी खासियत और प्रोसेस के बारे में भी बता रहे हैं।
डेनमार्क से आए 30 डेलिगेट्स ने मकर संक्रांति के दो दिन पहले पतंग उड़ाई। इस मौके पर उन्होंने इस पर्व के बारे में जाना और खूब एन्जॉय किया। सभी डेलिगेट्स दो दिन के लिए इंदौर में रहे। इसके बाद वे उदयपुर और आगरा जाएंगे।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *