मप्र में 1000 मेगावाट का विंड एनर्जी संयंत्र लगाएगी सिंगापुर की कंपनी

hurricane_wind_15_01_2016

मध्यप्रदेश और सिंगापुर के बीच गुरुवार को चार क्षेत्रों में मिलकर काम करने के करार हुए। सिंगापुर का सेम्बकार्प ग्रीन इन्फ्रा लिमिटेड निमाड़ में 1000 मेगावाट का नवकरणीय ऊर्जा विभाग के साथ मिलकर संयंत्र लगाएगा। इसी तरह शहरी नियोजन, कौशल विकास, क्लीन एनर्जी एवं खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में समझौते किए गए। मुख्यमंत्री शुक्रवार को पौने एक बजे यात्रा से भोपाल लौटेंगे।
जानकारी के मुताबिक गुरुवार को नगर एवं ग्राम निवेश संचालनालय के साथ सिंगापुर कार्पोरेशन इन्टरप्राइज, तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास विभाग और आईटीई एजुकेशन सर्विसेज, एलटी फूड्स लिमिटेड इंडिया और डीएसएम न्यूट्रीशन प्रोडक्ट्स के बीच समझौते हुए। इसके अलावा तीन बिजनेस सत्रों में कई प्रस्ताव दिए गए, जिनका अध्ययन कर निर्णय लिया जाएगा। इसके पहले मुख्यमंत्री ने इंटरनेशनल इंटरप्राइज और सिंगापुर व्यापार परिसंघ के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर उन्हें मध्यप्रदेश आने का न्योता दिया।
इस दौरान मौजूद कारोबारियों को बताया कि प्रदेश में कौशल विकास, रोजगार निर्माण और निर्माण क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए रणनीति बनाई गई है। निवेश के लिए सभी जरूरी सुविधाएं मौजूद हैं। सिंगापुर यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री को ली कुआन यू एक्सचेंज फैलोशिप से सम्मानित भी किया गया। मुख्यमंत्री, उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सहित प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को पौने एक बजे दौरे से लौटेगा। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर सीएम के स्वागत का कार्यक्रम रखा है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *