पूरा हुआ इनका सपना…

CPT ICPP Final
इंदौर। सीए फाइनल और सीपीटी के परीक्षा परिणाम रविवार को घोषित हुए। इसमें शहर से साहिर जैन और यश जैन को सीए फाइनल में एआईआर 47 रैंक मिली। वहीं सीपीटी में शहर से अनमोल पोप्तानी अव्वल रहे। रविवार होने से आईसीएआई ने सारे परिणामों की विस्तृत लिस्ट जारी नहीं की। स्टूडेंट्स ने आईसीएआई की वेबसाइट पर परिणाम देखे और एक-दूसरे के साथ सफलता शेयर की। कुछ ने केक काटकर जश्न मनाया, तो कुछ ने अपने दोस्तों और पैरेंट्स के साथ शाम को पार्टी भी की। सिटी लाइव से चर्चा में सफल प्रतिभागियों बताया कि कैसे उन्होंने तैयारी की थी।

साहिर जैन – एआईआर 47
तैयारी- मैं पिछले 8-9 महीने से दिन रात सीए की पढ़ाई कर रहा था। एग्जाम के 3-4 महीने पहले से मैंने बाहर आना जाना भी बंद कर दिया था। रीविजन पर निर्भर रहने के बजाए मैंने पहली बार में पूरे कोर्स को अच्छी तरह पढ़ा। किताब का एक भी शब्द नहीं छोड़ा और इसी आदत ने मुझे टॉपर बनाया।
लक्ष्य- आईआईएम से एमबीए या एलएलबी करने की प्लानिंग है।
प्रेरणास्त्रोत- मेरे परिवार में लगभग सभी सीए हैं। मेरे पापा सीए की क्लास लेते हैं और इसी बात ने मुझे भी सीए बनने की प्रेरणा दी।
मैसेज- कोचिंग पर पूरी निर्भर रहने की बजाए सेल्फ स्टडी पर फोकस करें। सिलेक्टिव होने की बजाए पूरा कोर्स अच्छी तरह तैयार करें।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *