एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज करते हैं तो सबसे पहले डालें ये एप

smart phone
यदि आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो हम आपको बता रहे हैं पांच ऐसे एप्स के बारे में जिनमें से कोई 1 एप अगर आप उसमें इंस्टॉल करके रखें तो बेहतर होगा। आजकल हैकर्स का सबसे ज्यादा एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर ही हो रहा है। ऐसे में ये ऐसे एंटीवायरस एप हैं जो आपके स्मार्टफोन को वायरस के अटैक से बचाकर आपकी निजी जानकारी उन तक पहुंचने से बचा सकते हैं।
सीएम सिक्योरिटी एंटीवायरस एप्पलॉक
एंड्रॉयड से जुड़ी चीजों के बारे में रिपोर्ट्स पेश करने वाली रीसर्च कंपनी चीता मोबाइल का यह एप काफी फास्ट है। यह एक शानदार सिक्यॉरिटी ऑप्शन है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को यह कई तरह के मेलवेयर्स से बचा सकता है।
अवास्ट मोबाइल सिक्योरिटी एंड एंटीवायरस
इस एंटीवायरस एप के जरिए आप अपने फोन में इंस्टॉल एप्स को स्कैन कर सकते हैं। इसमें एसएमएस और कॉल फिल्टरिंग लगी है। चोरी होने के मामले में आप इसे लॉक या वाइप कर सकते हैं। यह जीपीएस ट्रैकिंग भी कर सकता है और सायरन भी बजा सकता है।
360 सिक्योरिटी
360 सिक्यॉरिटी काफी पॉप्युलर एंटीवायरस एप है। इसमें एक एंटीवायरस इंजन है जो अपने आप आपकी फाइल्स स्कैन करता है और कुछ गड़बड़ पाए जाने पर खुद को अपडेट कर सकता है। यह इंस्टॉल करने से पहले आपके फोन को चेक करता है। यह सिस्टम क्लीनर भी है, जो आपके फोन से जंक फाइल्स हटाकर रैम को फ्री करता है। इसमें पावर सेविंग फीचर्स भी हैं।
कैस्परस्की�इंटरनेट सिक्योरिटी
कैस्परस्की के पीसी एंटीवायरस को कई बार बेस्ट एंटीवायवरस चुना जा चुका है। इसका फ्री मोबाइल वर्जन भी स्टैंडर्ड एंटी मेलवेयर प्रॉटेक्शन देता है। आप इसकी प्रीमियम वर्जन लेकर क्लाउड प्रॉडेक्शन, फिशिंग प्रॉटेक्शन और वेब ब्राउजिंग के समय प्राइवेशी प्रॉटेक्शन जैसे फीचर्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
एवीजी एंटीवायरस फ्री- सिक्योरिटी स्कैन
यह एक फ्री एंटीवायरस एप है, जो आपके स्मार्टफोन को वायरस, संदिग्ध एप्स और अन्य जासूसी करने वाले बग्स से बचाता है। आप अपने एप्स के अलावा फाइल्स और सेटिंग्स वगैरह की भी जांच कर सकते हैं। इसमें एक ऐसा भी ऑप्शन है, जो आपके फोन की बैटरी को ज्यादा खर्च कर रहे एप्स को बंद कर सकता है। आप गूगल मैप्स के जरिए न सिर्फ अपने डिवाइस की लोकेशन पता कर सकते हैं, बल्कि इसे ब्लॉक भी कर सकते हैं और इन्फर्मेशन को डिलीट भी कर सकते हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *