झंडा ऊंचा रहे हमारा अभियान में समूह गान प्रतियोगिता

jhanda ucha
इंदौर. कोहरे से ढंकी बेहद सर्द सुबह, लेकिन स्कूली बच्चों का उत्साह उफान पर था। सुबह नौ बजे 13 स्कूलों की टीमें देशभक्ति समूह गीत प्रतियोगिता में हिस्सा लेने प्रीतमलाल दुआ सभागार में पहुंचीं। यह प्रतियोगिता झंडा ऊंचा रहे अभियान के तहत आयोजित की गई थी। जैन श्वेतांबर महिला संघ तिलक नगर के शपथ विधि समारोह में तिरंगे के रंग नजर आए। समारोह की अध्यक्षता अरुणा कोठारी ने की। पूर्व अध्यक्ष वीणा जैन ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष वंदना सुराना को कार्यभार सौंपा। इस दौरान देशभक्ति थीम पर अंत्याक्षरी खेली गई।
प्रतियोगिता की खास बात यह रही कि बच्चों ने ज्यादातर गीत गैर फिल्मी गाए। जो गीत गाए गए उनमें जन्म दोबारा हो तो भारत वतन मिले गीत से सभी का दिल जीता। इसके अलावा बढ़ता जाए कारवां वतन का, संग्राम जिंदगी है तो उसे लडऩा पड़ेगा…, कोटि कोटि कंठों ने गाया भारत मां का गुणगान…। बच्चों के जोश ने हॉल में बैठे श्रोताओं को भी जोश से भर दिया।
प्रतियोगिता में गुजराती इंग्लिश मीडियम स्कूल प्रथम, चमेलीदेवी स्कूल द्वितीय और हेलन केलर दृष्टिबाधित स्कूल तृतीय स्थान पर रहा। प्रतियोगिता के निर्णायक थे संतोष अग्निहोत्री, निधि जैन और योगेंद्र व्यास। अतिथियों का स्वागत विशाल डागरिया, मनोज व्यास, अनिता अग्रवाल और अनुराग जैन ने किया। प्रथम विजेता को 11 हजार, द्वितीय को सात हजार और तृतीय को पांच हजार रुपए का नकद पुरस्कार विष्णु बिंदल ने दिया। प्रतियोगिता से पहले अनिल त्रिवेदी ने क्यों विशिष्ट है हमारा गणतंत्र विषय पर विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जीवराज सिंघी ने की। संचालन संजय पटेल ने किया।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *