फेसबुक ने अपने ऐप के लिए बनाया वेब ब्राउजर

fb-new-app-browser_18_01_2016

सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक एक बेहतर ऐप ब्राउजर की टेस्टिंग कर रही है, यूजर्स को फेसबुक ऐप छोड़े बगैर किसी दूसरे पेज को एक्‍सेस करने की सुविधा देगा। यूजर्स नए पेज का यूआरएल इनपुट में रख सकेंगे। हालांकि शुरुआत में यह ऐप केवल ऐपल के आइओएस ऑपरेटिंग सिस्‍टम डिवाइसेस के लिए लॉन्‍च किया जाएगा।
एस्थेटिक शिफ्ट के अलावा नीचे एक नया बार आपको बताता है कि कोई पोस्ट कितना लोकप्रिय है। इसमें बैक और फॉरवर्ड बटन भी हैं, जो आपको बुकमार्क पेज पर ले जाते हैं, और एक मेनू बटन भी है, जिसमें कुछ और फीचर भी शामिल हैं।
इसमें जो एक बड़ा फीचर जो नहीं है वह है सपोर्ट टैब। लेकिन नया ब्राउजर अपने आप में लगभग एक पूर्ण ऐप जैसा ही है।
आइओएस के लिए इस ब्राउजर को लॉन्‍च करने के कुछ महीनों बाद इसे दूसरे ऑपरेटिंग सिस्‍टम्‍स के लिए जारी किया जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि पिछल महीने फेसबुक ने जापान में रिएक्‍शन फीचर शुरू किया था। अब यह फीचर जापान सहित, स्‍पेन, चिली, पुर्तगाल, फिलीपींस और आयरलैंड में भी उपलब्‍ध है।
उम्‍मीद है कि फेसबुक जल्‍द ही इमोजी आधारित रिएक्‍शन फीचर को दुनिया के बाकी देशों में भी रिलीज करेगा। इमोजी आधारित रिएक्‍शंस में प्रमुख रूप से लव, yay, वॉव, हाहा, sad, और angry को बनाया गया है, जिसे चैट के दौरान उपयोग किया जा सकेगा।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *