सोशल मैसेज के साथ जगा रहे देशभक्ति का जज्बा…

desh bhakti

इंदौर. 26 जनवरी गणतंत्र दिवस देशभर के साथ शहर में भी धूमधाम से मनाया जाता है। गणतंत्र के जश्न को सेलिब्रेट करने के लिए आपको रूबरू करवाएंगे ऐसे इंदौरियंस से जो अपने काम के साथ देशभक्ति के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इस सीरीज की पहली कड़ी है देशभक्ति से जुड़े सोशल वर्कर। इसमें हम शहर के उन वर्कर को शामिल कर रहे हैं जो सोशल मैसेज के जरिये इंदौरियंस में देशभक्ति का जज्बा पैदा कर रहे हैं।
यंगस्टर्स को उन्हीं स्टाइल में देशभक्ति का संदेश देने और अवेयरनेस के लिए शहर के कुछ बाइक राइडर्स एक्टिव हैं। ये राइडर्स सड़कों हेवी बाइक्स को एक लाइन में चलाकर यूनिटी का मैसेज देते हैं। इनफील्ड पाइरेट्स और हॉग राइडर्स क्लब के मेंबर्स वर्षभर डिफरेंट रैली के जरिये अपने इस काम को अंजाम दे रहे हैं। शहर के साथ-साथ ये मेंबर्स प्रदेश और देशभर में भी राइड कर मैसेज डिलीवर करते हैं। पाइरेट्स ग्रुप के राहुल डे सरकार बताते हैं लोगों को डिफरेंट जोन पर रुककर अवेयर करते हैं और उन्हें पैम्पलेट बांटते हैं।
15 अगस्त और 26 जनवरी को रीगल तिराहे पर मानक स्तर का विशाल तिरंगा फहराया जाता है। यह आयोजन इसलिए खास रहता है क्योंकि, इसमें देश के कोने-कोने से ऐसे लोगों को आमंत्रित किया जाता है, जिन्होंने साहस और वीरता का परिचय देकर देश की एकता के साथ भाईचारे का संदेश दिया हो। यह आयोजन यंग बिजनेसमैन प्रकाश राठौर द्वारा 2012 से किया जा रहा है। प्रकाश का मानना है युवा इस देश की शक्ति है और देशभक्ति की असली शुरुआत भी इन्हीं से होगी। इसी सोच के साथ उन्होंने देश के साहसी लोगों का सम्मान शुरू किया। इस अवसर पर आमंत्रित हस्ती के हाथो में विशाल ध्वजारोहण की डोर सौंपी जाती है साथ ही साहस को सलाम नाम से प्रशस्ती पत्र दिया जाता है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *