अमिताभ की आवाज में राजवाड़ा पर लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन

rajwada light

लंबे इंतजार के बाद 25 जनवरी की शाम 6.30 बजे राजवाड़ा की सात मंजिला ऐतिहासिक इमारत में लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन हुआ ।गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर हुए उद्घाटन में मुख्य अतिथि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन थी। अध्यक्षता मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने करा । विशिष्ट अतिथि पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा थे।
45 मिनट का शो हर दिन आम लोगों और पर्यटकों के लिए हिंदी और अंग्रेजी में होगा।हिंदी में शो के लिए समय 6.45 और अंग्रेजी के लिए 7.45 तय किया गया है।200 से अधिक लोगों की क्षमता वाले शो की टिकट दर प्रति व्यक्ति 100 रुपए होगी।
शो के दौरान दर्शक मोबाइल अपने साथ रख सकेंगे, लेकिन इसका इस्तेमाल प्रतिबंधित होगा।शो के जरिए लोग फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में होलकर राजवंश से जुड़े राजवाड़े के ऐतिहासिक महत्व को जान सकेंगे।
युवा वर्ग को भी शहर के इतिहास की जानकारी मिले इसलिए इसे फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में ध्वनि और प्रकाश के संयोजन से खासा रोचक बनाया गया है।
बिग बी की आवाज की रिकॉर्डिंग अलग-अलग दिनों में कुल आठ घंटे की गई है। शो की स्क्रिप्ट डॉ. जगदीशचंद्र उपाध्याय और डॉ. मंगल मिश्र ने तैयार की|

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *