गूगल का क्रोम ब्राउजर अब होगा और फास्ट, 25 फीसदी तेज होगी सर्च

Google

गूगल का क्रोम ब्राउजर अब और ज्यादा तेज काम करने वाला है। यह ब्राउजर पहले से ही दूसरे इंटरनेट ब्राउजर से पेज रेंडरिंग के मामले में फास्ट है। गूगल अब इसे और भी तेज बनाने के लिए इसमें ब्रोटली ऐड कर रही है। ब्रोटली एक नया एल्गोरिदम है जो कंटेंट को कंप्रेस कर देता है।
गूगल के मुताबिक ब्रोटली की वज हसे क्रोम ब्राउजर पहले से 25 फीसदी तेज हो जाएगा। यह असर सिर्फ उन वेब पेजेज पर ही दिखेगा जो एचटीटीपीएस प्रोटोकॉल यूज करते हैं। गूगल के इंजीनियर इल्या ग्रिगोरिक ने अपने गूगल प्लस के तहत बताया है कि ब्रोटली को गूगल ने पिछले साल पेश किया था। अब इसे वेब यूजर्स के लिए क्रोम ब्राउजर के अगले वर्जन में शामिल किया जा रहा है।
मोबाइल फोन में भी करेगा काम
इस प्रोग्राम एक और फायदा ये होगा कि यह ब्राउजर वेब के लिए अलावा एंड्रॉयड स्मार्टफोन में भी काम करेगा। कंपनी के मुताबिक इस नए वर्जन से कंप्रेस्ड कंटेंट भी फास्ट लोडिंग में मदद करेंगे। कंपनी ने यह भी कहा कि यह मोबाइल यूजर्स के लिए खास होगा, क्योंकि इसमें डेटा ट्रांसफर का चार्ज कम लगने के साथ ही बैट्री की खपत भी कम होगी।
ज्यादा रैम की होगी खपत
हालांकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि क्रोम ब्राउजर्स कंप्यूटर के रैम की ज्यादा खपत करते हैं, जिससे सिस्टम की ओवरऑल परफॉर्मेंस में असर होता है। 4जीबी रैम से कम वाले कंप्यूटर में 10-12 टैब्स खोलने में मुश्किल होती है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *