फेसबुक के 12वें जन्मदिन पर बनाएं अपना ‘फ्रेंड्स डे’ वीडियो

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक आज अपना 12वां जन्मदिन मना रही है। इस मौके को फेसबुक #FriendsDay के तौर पर सेलिब्रेट कर रही है। एक खास फीचर के तहत फेसबुक अपने यूजर्स को एक विडियो बनाने का मौका दे रही है, जिसमें आपके कुछ फेसबुक फ्रेंड्स की डिस्प्ले पिक्चर और अन्य तस्वीरें दिखाई जाती हैं। आखिर में फेसबुक आपको Friends Day विश करता है। तो देर न करें और इस मजेदार क्रिएशन को अपने मित्रों में शेयर कर फ्रेंड्स डे की बेस्ट विशेज दें।
इस विडियो को बनाने के लिए अपना फेसबुक लॉग इन करके या तो अपना नोटिफिकेशन एरिया चेक करें या फिर https://www.facebook.com/friendsday/ पर जाएं। यहां फेसबुक खुद से आपके दोस्तों की तस्वीरें उठाकर एक विडियो बना देगा, जिसे आप पोस्ट कर सकेंगे। आप पोस्ट करने से पहले एडिट कर सकते हैं कि किन दोस्तों को आप इस विडियो में जगह देना चाहते हैं।
दुनिया में अपने 1.5 अरब से भी ज्यादा यूजर्स वाली इस वेबसाइट ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से अपना सफर तय किया था। फाउंडर मार्क जकरबर्ग को इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ने निकाल दिया गया था, क्योंकि उन्होंने हार्वर्ड के कंप्यूटर नेटवर्क को हैक कर लिया था। यहां से तस्वीरें निकालकर उन्होंने फेसबुक का पहला वर्शन तैयार किया था, जिसमें यूजर्स से पूछा जाता था कि दो लोगों की तस्वीरों में किसकी तस्वीर ज्यादा आकर्षक है। पिछले हफ्ते घोषित फाइनैंशल रिजल्ट के मुताबिक जरकबर्ग एमेजन के संस्थापक जेफ बेजन्स से आगे निकल गए हैं और दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *