सचिन-सौरव की बराबरी करना चाहते है रोहित-शिखर

rohit shikhar

आजकल भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की तुलना सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की पूर्व सलामी जोड़ी से की जा रही है। इस समय भारतीय टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज शानदार फार्म में है। लेकिन ओपनर रोहित शर्मा को मानना है कि उनकी और शिखर धवन की जोड़ी को उस मुकाम तक पहुंचने के लिये लंबा समय तय करना होगा।
रोहित ने कहा कि भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी (गांगुली-तेंदुलकर) से तुलना से हमें बहुत खुशी मिलती है। उन्होंने कहा कि उनकी जोड़ी अगर उस मुकाम तक पहुंच जाए तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। रोहित ने कहा फिलहाल हमारा ध्यान अच्छी ओपनिंग साझेदारी करके टीम को जीत दिलाना है।
गौरतलब है कि इस जोड़ी ने हाल ही में आस्ट्रेलिया में संपन्न हुई वनडे और टी-20 सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था। रोहित को वनडे सीरीज में 1-4 से हार के बावजूद मैन ऑफ द सीरिज चुना गया।
रोहित ने कहा कि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है। मैं हमेशा खुद से यही कहता हूं कि मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है। मैंने वनडे सीरीज में 441 रन बनाये। अगली बड़ी सीरीज में मेरा लक्ष्य इससे ज्यादा रन बनाने का होगा। यदि मैं अपनी पिछली उपलब्धियों से खुश होने लगूं तो कभी नये मुकाम हासिल नहीं कर सकूंगा।
उन्होंने यह भी कहा कि इस जीत की तुलना 2007-08 में सीबी सीरिज में मिली जीत से नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, \’वह सीरीज अलग थी। मैं 20 साल का था और नये कप्तान (धोनी) अभी सामंजस्य बिठा रहे थे। उनके पास ब्रेट ली, नाथन ब्रेकन और युवा मिशेल जानसन थे जबकि बल्लेबाजी में हेडन, गिलक्रिस्ट, पोंटिंग और क्लार्क थे।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *