इंदौर में होगी इंटरनेशनल खो-खो चैंपियनशिप

kho kho

इंदौर। इंदौर में 8 से 10 अप्रैल तक तीसरी अंतरराष्ट्रीय एशियन खो-खो चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को हैप्पी वाण्डरर्स मैदान पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप की इंदौर में होने की घोषणा की। इस आयोजन का बजट तीन करोड़ रुपए फिक्स किया गया है।
तीन दिवसीय एशियन खो-खो चैंपियनशिप के सभी मुकाबले इंदौर विकास प्राधिकरण के माध्यम से निर्मित प्रभाकर दादा कुलकर्णी इनडोर स्टेडियम में होंगे। आयोजन समिति सचिव ललित पोरवाल ने चैंपियनशिप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उक्त चैंपियनशिप में एशिया के विभिन्न देशों की लगभग 20 टीमें (पुरुष-महिला) शिरकत करेंगी। लगभग 500 खिलाड़ी, कोच, निर्णायक व पदाधिकारी इस चैंपियनशिप में शामिल होने के लिए इंदौर पहुंचेंगे।
भारतीय खेलों में शामिल खो-खो की इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में मेजबान भारत के साथ सिंगापुर, मलेशिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, जापान, थाइलैंड और कोरिया की टीमों के आने की संभावना है। गौरतलब है कि सांसद सुमित्रा महाजन के नेतृत्व में अखिल भारतीय व राष्ट्रीय स्पर्धाओं का सफल आयोजन हो चुका है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की घोषणानुसार मध्य प्रदेश शासन के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय एशियन खो-खो चैंपियनशिप का आयोजन इंदौर में होने जा रहा है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.