सिंहस्थ था SIMI आतंकियों के निशाने पर

terrorist

तीन साल पहले खंडवा जेल से फरार हुए प्रतिबंधित आतंकी संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडियादण्ध्(सिमी) के तीन आतंकी बुधवार को ओडिशा के राउरकेला में में पकड़ लिए गए हैं। ओडिशा, आंध्र प्रदेश और स्पेशल प्रोटेक्टशन ग्रुप (एसपीजी) के संयुक्त दल ने कार्रवाई करते हुए तीनों के साथ उनके एक अन्य सहयोगी तथा एक आतंकी मां को भी दबोच लिया है। इन सभी से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने बड़ी साजिश का खुलासा किया।

ऑपरेशन में शामिल एसपीजी के अधिकारी ने बताया, आतंकी उज्जैन में होने जा रहे सिंहस्थ में बड़ी तबाही की तैयारी कर रहे थे। इनके कब्जे से उज्जैन के कई स्थानों के फोटो बरामद किए गए हैं। आतंकी सिंहस्थ में बड़े हमले को अंजाम देने के लिए छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में बैंक लूटकर फंड जुटाना चाहता थे। ये अपने मंसूबों में कामयाब होते, उससे पहले ही आईबी को भनक लग गई। यह इनपुट संयुक्त दल को मिला।

सूत्रों को मुताबिक उज्जैन में तबाही के बाद सिमी आतंकी देश से भागने की योजना तैयार कर रहे थे। इसी सिलसिले में ये आतंकी पहचान छिपाने फर्जी आईडी बनाकर रखे हुए थे। वे फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट-वीजा बनाने की तैयारी कर रहे थे।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.