मार्च में शुरू होगा डोमेस्टिक कार्गो

cargo

इंदौर। बड़े शहरों में माल भिजवाने व बुलाने में कारोबारियों को अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। एयरपोर्ट पर अगले महीने डोमेस्टिक कार्गो सुविधा शुरू होने जा रही है। कार्गो तैयार होने के बाद डीजीसीए की टीम ने एयरपोर्ट का निरीक्षण भी कर लिया।
कई बड़ी कंपनियों की शहर में आमद के बाद देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट पर डोमेस्टिक कार्गो शुरू करने के लिए प्रयास चल रहे हैं। कार्गोसुविधा के लिए पुराने टर्मिनल पर सैटअप तैयार किया गया है। कार्गो का टेंडर हासिल करने वाली जीएसईसी ने कार्गो के लिए तमाम उपकरण जुटा लिए। पिछले साल मई में ही कार्गो का सिक्योरिटी ऑडिट हो चुका था, लेकिन अलग-अलग कारणों से विधिवत शुरुआत नहीं हो सकी।
अभी इसी जगह से कार्गो भेजने व बुलाने का काम किया जा रहा है। हालांकि, कार्गो का पूरा सैटअप तैयार होने के बाद डीजीसीए की टीम ने निरीक्षण किया है। इसकी रिपोर्ट सप्ताहभर में आने की उम्मीद है। एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार टीम कार्गो के सैटअप से संतुष्ट थी। फिलहाल डोमेस्टिक कार्गो सुविधा 15 मार्च से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।
देवास, पीथमपुर व सांवेर से रोजाना बड़ी मात्रा में माल देश के अन्य शहरों में भेजा जाता है। इसके लिए ट्रक और रेल मार्ग ही विकल्प था। एयर लाइंसेस में एकमात्र जेट एयरवेज ही एयरपोर्ट के बाहर स्कैंनिंग मशीनें लगाकर कार्गो की सुविधा दे रहा था। डोमेस्टिक कार्गो शुरू होने के बाद अब रोजाना 5 टन से ज्यादा माल भेजा और बुलाया जा सकेगा।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.