मुफ्त वाई-फाई को मिले 70 हजार क्लिक प्रतिदिन

इंदौर . शहर में 150 स्थानों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा शुरू होने के बाद युवा वर्ग इसका जमकर इस्तेमाल कर रहा है। 70 हजार क्लिक प्रतिदिन हो रहे हैं। प्रशासन अब हजार स्थानों पर इस सुविधा को बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। अगले छह महीने में पूरे शहर में मुफ्त वाई-फाई उपलब्ध कराने की तैयारी है।
गत दिसंबर में शहर में 150 स्थानों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा शुरू की गई थी। इसके पहले बीआरटीएस बस स्टॉप पर फ्री वाई-फाई शुरू किया था, कुछ आई बसों में भी इसकी सुविधा मिली और युवाओं की ओर से इसका अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद इसका विस्तार किया गया था। वैसे तो एक निजी कंपनी भी इस पर काम कर रही है, लेकिन प्रशासन व एआईसीटीएसएल ने इसे दिसंबर में ही लांच कर दिया था। प्रशासन ने शहर के हृदय स्थल राजबाड़ा, महू नाका, मालगंज, पलासिया, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय परिसर सहित 150 से अधिक स्थानों पर वाई-फाई शुरू किया था। अफसरों का दावा है, लोगों को इससे काफी फायदा हो रहा है।
प्रशासन का दावा है, इंटरनेट पर उपलब्ध बिल भरने की एप्लीकेशन, ऑनलाइन टिकट बुकिंग, चेट, सोशल नेटवर्किंग साइड पर अपडेट रहने की आदत के चलते युवा छात्रों का काफी खर्चा होता था और जब फ्री एज एयर एप्लीकेशन को डाउनलोड कर मुफ्त वाई फाई का इस्तेमाल मिला तो यह वर्ग बेहद खुश हुआ और इसका जमकर इस्तेमाल भी किया। सुविधा शुरू होने के बाद कुछ स्थानों पर इसके बंद होने की शिकायत भी आई, जिसे ठीक किया गया। एआईसीटीएसएल के सीईओ संदीप सोनी के मुताबिक, सिंहस्थ के दौरान स्मार्ट फोन यूजर को फायदा पहुंचाने के लिए योजना पर तेजी से काम कर रहे हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.