फेसबुक अकाउंट है तो 10 मिनट में ले सकते हैं 1 लाख तक का लोन

fb

यदि आप नौकरी करते हैं और आपके पास फेसबुक अकाउंट है तो 1 लाख रूपए का लोन बड़ी आसानी से ले सकते हैं। इसके लिए आपको किसी तरह की कागजी कार्रवाई भी नहीं करनी पड़ेगी। पुणे की Early Salary नाम की एक कंपनी ने ऐसा ही एक मोबाइल एप लॉन्च किया है जिसके तहत आप महज 24 घंटे के अन्दर 1 लाख रूपए तक Loan अपने Facebook Account के बेस पर ले सकते हैं।
अर्ली सैलरी के सीईओ अक्षय मल्होत्रा का कहना है कि इस सर्विस को युवाओं फोकस करते हुए जारी किया गया है। उनका कहना है कि आजकल युवाओं की सैलरी कम होती है लेकिन खर्चे ज्यादा। इसीलिए युवाओं की इनकम और खर्च के इस गैप को कम करने लिए उन्होंने इस मोबाइल एप को जारी किया है।
आप अपने स्मार्टफोन इस एप को डाउनलोड करने के बाद लोन के लिए एप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी कागजी कार्रवाई का भी सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि इसके लिए कंपनी आपके फेसबुक तथा लिंकडिन जैसे सोशल अकाउंट स्टेट्स को चैक करके उसी आधार पर लोन मुहैया करा देती है। आपके फेसबुक अकाउंट की चैकिंग यह देखा जाता है कि आप इस पर कितने एक्टिव रहते हैं और आपकी फ्रेंड सर्किल कैसी है। इसमें एक और फायदा ये भी है आपका सोशल मीडिया अकाउंट जितना अच्छा होगा उतनी ही कम ब्याज दर पर आपको लोन मिलेगा।
Early Salary�Mobile App के जरिए लोन लेने के लिए आपके पास फेसबुक अकाउंट, लिंकडिन आईडी, पैन कार्ड नंबर और 3 महीनों का बैक स्टेटमेंट होना चाहिए। आपको बस अर्ली सैलरी के एप पर जाकर अपना 3 महीने का बैंक अकाउंट स्टेटमेंट डालना होगा। इसके बाद आपका लोन मंजूर हो जाएगा और रकम 24 घंटे के अंदर आपके अकाउंट में आ जाएगी।
अर्ली सैलरी ने फिलहाल अपना ऑल इंडिया ऑपरेशन पुणे से शुरू किया है। अब कंपनी अगले कुछ महीनों में चेन्नई, बैंगलुरू, हैदराबाद समेत देश के अन्य प्रमुख शहरों में अपना विस्तार करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि उसका मकसद अगले 1 साल में 300 करोड़ रूपए तक के लोन देने का है।
कंपनी का कहना है कि उसने यह एप युवाओं की छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए जारी किया है। इस एप के जरिए लिए गए 1 रूपए तक के लोन को 30 दिन के अन्दर वापस चुकाना होगा। इस लोन पर कंपनी 2.5 फीसदी ब्याज भी लेती है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.