लोक अभियोजन से जुड़े कार्य होंगे आसान : 605 नए पद मंजूर

रदेश में लोक अभियोजन से संबंधित कार्य आसान होंगे। राज्य मंत्रि-परिषद ने लोक अभियोजन के मैदानी अमले को सशक्त बनाने के लिए राजधानी से तहसील स्तर तक कुल 605 नए पद मंजूर किए हैं।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रि-परिषद की बैठक में आज लोक अभियोजन संचालनालय के लिए 24 पद, जिला एवं तहसील स्तर पर लोक अभियोजन कार्यालय के लिये क्रमश: 438 और 143 पद मंजूर किए जाने का निर्णय लिया गया। लोक अभियोजन संचालनालय के लिए संयुक्त संचालक, उप संचालक, सहायक संचालक, सहायक अधीक्षक, स्टेनो और लेखापाल का एक-एक पद, निज सहायक के दो पद, सहायक ग्रेड-एक के दो पद, ग्रेड-दो के चार पद, ग्रेड-तीन के आठ पद तथा भृत्य के दो पद कुल 24 पद स्वीकृत हुए हैं।

shiv--621x414

जिला स्तर पर लोक अभियोजन कार्यालय के लिए सहायक ग्रेड-एक के 25 पद, ग्रेड-दो के 80 पद, ग्रेड-तीन/कम्प्यूटर ऑपरेटर के 252 पद, पीसीडी के 15 पद, एपीसीडी के 22 पद एवं भृत्य के 44 पद कुल 438 पद स्वीकृत किए गए हैं । तहसील स्तर पर अभियोजन कार्यालय के लिए सहायक ग्रेड-तीन/कम्प्यूटर ऑपरेटर के 143 पद मंजूर किए गए हैं।

स्वास्थ्य क्षेत्र

मंत्रि-परिषद ने श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय रीवा के नाक-कान-गला विभाग के लिए पाँच पद सृजित करने का निर्णय लिया है। इनमें जूनियर रेसीडेंट के तीन तथा स्पीच थेरापिस्ट और ऑडियोमेंट्रिस्ट का एक-एक पद शामिल है।

मंत्रि-परिषद ने शासकीय स्वशासी होम्योपैथी महाविद्यालय भोपाल में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए संबद्ध चिकित्सालय के लिए 30 पद बनाने का निर्णय लिया है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.