विम्बल्डन में इंडिया को रिप्रजेंट करेंगी इंदौर की महक

mehak

महक 2015 में इंग्लैंड में हुए रोड टू विम्बल्डन में चैम्पियन बनी और 2016 में होने वाले विम्बल्डन में अंडर-18 कैटेगरी में भारत का प्रतिनिधत्व करेंगी। महक की अंडर 16 में ऑल इंडिया रैकिंग दूसरे और अंडर 18 में छठवें स्थान पर है।
टेनिस का शौक बचपन में पापा को खेलते हुए देख कर लगा था। 9 साल की उम्र में खेलने की शुरुआत की थी, तब कभी नहीं सोचा था कि इसी में अपना कॅरियर बनाना है। रेगुलर मैच खेलने के बाद मैंने छोटे टूर्नामेंट में खेले। वहां मिली सफलता ने मुझे आगे बढऩे में प्रेरित किया।
यह कहना है टेनिस की उभरती खिलाड़ी महक जैन का। 8वीं में पढऩे वाली महक ने बताया कि टेनिस अब मेरी लाइफ का अहम हिस्सा बन गया है। रोजाना लगभग 6 घंटे की प्रैक्टिस कोर्ट पर करती हूं। साथ ही स्कूल की पढ़ाई के लिए भी वक्त निकालना पड़ता है। मुझे न तो पढ़ाई में और न ही टेनिस में कोई समझौता करना है। मैं पूरी मेहनत और ईमानदारी से दोनों में अपना 100 प्रतिशत देना चाहती हूं। जब वक्त मिलता है स्कूल जाकर कोर्स को कवर कर लेती हूं।
महक की वल्र्ड रैंकिंग को देखें तो 2001 में जन्म लेने वाली लड़कियों के बीच में उनकी रैंकिंग 5वें स्थान पर है। महक ने बताया, टेनिस में रफै ल नडाल से प्रभावित हूं। उनके गेम को जरूर देखती हूं। उनसे सीखने की कोशिश करती हूं। विम्बल्डन में जाने की तैयारी के लिए रेगुलर प्रैक्टिस के अलावा दूसरे टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हूं। फ्रेंच ओपन जूनियर में भी पार्टिसिपेट करना है। गेम के साथ मेरा फोकस फिटनेस पर भी है ताकि अच्छा प्रदर्शन कर इंडिया को गर्व का अहसास करवा सकूं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.