Snapdeal App से अब बुक करें बस और हवाई टिकट

snapdeal

ई-कॉमर्स वेबसाइट Snapdeal अब एक और शानदार सर्विस लेकर आई है। Snapdeal App पर अब आप शॉपिंग करते हुए बस या फ्लाइट का Ticket भी बुक कर सकते हैं। स्नैपडील ने रेडबस, जोमैटौ और क्लियरट्रिप को अपने मोबाइल एप प्लैटफॉर्म से जोड़कर कस्टमर्स के लिए ये खास सुविधा मुहैया कराई है।
Snapdeal Mobile App के तहत अब आप बस, फ्लाइट के टिकट, होटल और खाने की बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी की इस पहल के जरिए उसके यूजर्स तक क्लियरट्रिप, जोमैटो और रेडबस की पहुंच संभव हो सकेगी। इसके एवज में स्नैपडील हर बुकिंग पर कमीशन के तौर पर कुछ रकम चार्ज करेगा।
इसमें Air Tiecket को ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू जबकि खाने के ऑर्डर को हाई फ्रीक्वेंसी कैटिगरी में रखा गया है। स्नैपडील का कहना है कि चूंकि अब स्टार्टअप्स के लिए फंडिंग इन्वाइरनमेंट काफी कठिन हो चुका है, ऐसे में वे अब अपने यूजर बेस को मॉनेटाइज करने की तरफ ध्यान दे रहे हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक ई कॉमर्स कंपनियां अपने प्लैटफॉर्म ट्रैफिक को मॉनेटाइज करने के अलग-अलग रास्ते तलाश रहीं हैं। ये सभी सेवा आधारित पहल हैं, जिन्हें अपने भौतिक स्वरूप के लिए अलग से किसी लागत की जरूरत नहीं पड़ती है। यही कारण है कि इसके जरिए कंपनियां इससे बेहतर मार्जिन हासिल कर पा रहीं हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.