भारत और वेस्टइंडीज के बीच वर्ल्ड T20 सेमीफाइनल

westi indies india

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच वर्ल्ड T20 को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबले होने जा रहा है। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम 3 अप्रेल को फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी। भारत-वेस्टइंडीज के मैच में दर्शकों की नजर विराट कोहली और क्रिस गेल पर रहेगी। कोहली जहां भारत की ओर से अब तक सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं वहीं क्रिस गेल के बल्ले से भी खूब रन बरसे है। यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।
भारत और वेस्टइंडीज पहली बार वर्ल्ड टी 20 के सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे।भारत और वेस्टइंडीज वर्ल्ड टी 20 के ग्रुप मुकाबलों में तीन बार (2009,2010,2014) आमने-सामने हुए है। इन तीन मुकाबलों में दो बार वेस्टइंडीज को जीत हासिल हुई जबकि एक बार टीम इंडिया ने मैच जीता है।वेस्टइंडीज के खिलाफ इन तीनो मुकाबलो में भारतीय टीम को नेतृत्व महेन्द्र सिंह धोनी ने ही किया है जबकि वेस्टइंडीज की टीम दो बार (2009 और 2010) क्रिस गेल की कप्तानी में खेली और एक बार 2014 में डेरेन सेमी कप्तानी में भारतीय टीम से भिड़ी है।
गुरुवार को होने वाला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इसी मैदान पर टीम इंडिया ने 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका को हराया था।
यदि गुरुवार को टीम इंडिया वेस्टइंडीज को हरा देती है तो वह वर्ल्ड टी 20 की ऐसी दूसरी टीम होगी जो तीसरी बार फाइनल में पहुंचेगी। इससे पहले 2007 और 2014 में वर्ल्ड टी 20 के फाइनल में पहुंच चुकी है। श्रीलंका की टीम तीन बार (2009,2012,2014) फाइनल में पहुंच चुकी है।धोनी अगर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचा देते है तो वह इतिहास रच सकते है क्योकि कोई भी कप्तान तीन बार वर्ल्ड टी 20 का फाइनल नहीं खेला है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.