इंदौर में होगी भारत-पाकिस्तान की जंग

india-pakistan-1459508954

भारत और पाकिस्तान किसी भी मैदान में भिड़े उनकी जंग पर पूरी दुनिया की नजर होत है। इन दो देशों के बीच ऐसी ही एक जंग इंदौर में होने जा रही है, जिसकी तैयारी जोर-शोर से की जा रही हैं। हम बात कर रहें हैं इंदौर में होने वाली एशियाई खो-खो चैंपियनशिप की। इस टूर्नामेंट में मेजबान भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और कोरिया सहित आठ देशों की टीमें सम्मिलित होंगी।
शहर के मध्यक्षेत्र में स्थित चिमनबाग मैदान के पास बने सर्वसुविधायुक्त इनडोर हॉल में इस टूर्नामेंट के मुकाबले होंगे। 8 से 10 अप्रैल के बीच चलने वाली खो-खो की पहली अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा से शहर की खेल प्रेमी जनता का उत्साहित हैं। स्थानीय सांसद और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन खुद इस टूर्नामेंट की निकरानी कर रही हैं। जिला प्रशासन के साथ-साथ विदेशी खिलाडिय़ों की सुरक्षा के लिए विशेष पुलिस बल बुलाने की भी योजना बनाई है।
खिलाडिय़ों के शहर के सभी प्रमुख होटलों में कमरे बुक किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस आयोजन में करीब तीन करोड़ रुपए का खर्च किया जाएगा। इस स्पर्धा की मेजबानी हासिल करने के लिए ही नया इनडोर हॉल बनाया गया है। टूर्नामेंट के सबंध में महाजन ने कहा है, इस देशी खेल का एक विशेष महत्व है और यह भारतीय खेलों की आत्मा है। हम एशियाई चैंपियनशिप के सफल आयोजन के माध्यम से इसे एशियन गेम्स में शामिल करने का प्रयास कर रहे है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.