सिहंस्थ के चलते इंदौर एयरपोर्ट पर दोहरी जांच

airport2_201642_113515_02_04_2016

इंदौर । 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री के दौरे और उसके बाद शुरू हो रहे सिंहस्थ को देखते हुए इंदौर एयरपोर्ट इन दिनों सुरक्षा को लेकर काफी सख्ती की जा रही है। एयरपोर्ट पर यात्रियों की डबल चेकिंग की जा रही है। यदि यात्री एयरपोर्ट पर एक घंटे पहले पहुंचते है तो अब उन्हें सुरक्षा चेकिंग बढ़ने के कारण डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा।
एयरपोर्ट पर इस महीने वीआइपी मूवमेंट व सिंहस्थ को देखते हुए यहां की सुरक्षा का व्यवस्था संभाल रही सुरक्षा एजेंसी सीआईएसएफ ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पिछले दिनों ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुई आतंकी घटना को देखते हुए भी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भी सुरक्षा के लिए तय मापदंडों का सख्ती के पालन करने के निर्देश दिए है। इस वजह इन दिनों एयरपोर्ट सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाए गए है।
एयरपोर्ट पर अभी तक डिपार्चर गेट से टर्मिनल बिल्डिंग में आने वाले यात्रियों के टिकट व पहचान पत्र देखकर प्रवेश दिया जाता था। सामान्यत: जब तक यात्री एयरलाइंस के काउंटर नहीं पहुंचते थे, उसके बाद ही सामान की जांच होती है। अब डिपारचर गेट से टर्मिनल में प्रवेश करते है रेंडम तरीके से यात्रियों के बैग एक्स रे स्क्रीनिंग मशीन से जांच की जा रही है। इसके बाद यह दोबारा एयरलाइंस कंपनी द्वारा चेक किया जाता है। यात्रियों हैंड बैगेज सीआईएसएफ के द्वारा चेक किया जाता है।
एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक अभी सिंहस्थ को देखते हुए किसी भी एयरलाइंस कंपनी ने फ्लाइट बढ़ाने के प्रयास नहीं किए है। यह संभावना जताई जा रही है कि ग्लोबल इंवेस्टर समिट में जिस तरह प्रायवेट विमान एयरपोर्ट पर उतरे थे। उसी तरह सिंहस्थ में भी प्रायवेट विमानों के एयरपोर्ट पर आने की संभावना है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.