शहर को मिलेगा 45 एमएलडी अतिरिक्त पानी

Indore-BRT-pic-3

इंदौर। शहर को नर्मदा तृतीय चरण से अब 45 एमएलडी पानी अतिरिक्त मिलने लगेगा। इसका फायदा उन क्षेत्रों को होगा, जहां टंकियां दूर होने के कारण कम भर पाती हैं या नहीं भर पातीं। नर्मदा प्रोजेक्ट ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। संभवतः सोमवार को इसका ट्रायल लेकर दो-तीन दिन में शहर को अतिरिक्त पानी दिया जाने लगेगा।
अभी जलूद से इंदौर के बीच डाली गई तृतीय चरण की लाइन से करीब 290 एमएलडी पानी इंदौर को मिल पाता है। 45 एमएलडी पानी का इजाफा होने से यह आंकड़ा 320 एमएलडी तक पहुंचेगा। बाकी 15 एमएलडी पानी राऊ-महू जैसे दूसरे शहरों को दिया जाएगा। भरी गर्मी और जलसंकट से जूझ रहे शहर के लिए यह राहत देने वाली खबर है। पिछले कई महीनों से इसके लिए कसरत की जा रही थी। अब यह काम अंजाम तक पहुंच गया है।
जलूद स्थित नर्मदा प्रोजेक्ट के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर डीएस पटेल ने बताया कि अतिरिक्त पानी देने के लिए तकनीकी रूप से भी तैयारियां कर ली गई हैं। एक-दो दिन में ट्रायल लेकर नियमित रूप से अतिरिक्त पानी इंदौर की ओर छोड़ा जाने लगेगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अतिरिक्त पानी खींचने के लिए विभाग ने पहले से उपलब्ध स्टैंड बाय पंप चालू किए हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.