सिहंस्थ में उचित होगा होटलों का किराया

sihansth

इंदौर। 22 अप्रैल से उज्जैन में लगने वाले सिंहस्थ मेले के दौरान दूसरे शहरों से आनेवाले भक्तों को होटलों में रुकने के लिए जरुरत से ज्यादा जेंब हल्की नहीं करना होगी। इंदौर-उज्जैन सहित आसपास के नगरों की होटलों में उचित किराया ही गेस्ट से लिया जाएगा। यह फैसला एमपी होटर्स एसोसिएशन ने लिया है।
सिंहस्थ के समय इंदौर और उज्जैन में लोगों को आवाजाही ज्यादा बढ़ेगी और रहने के लिए होटलों की कमी भी खलेगी। डिमांड ज्यादा होने पर कई बार होटलों का किराया बढ़ा दिया जाता है, लेकिन सिंहस्थ के समय ऐसा नहीं होगा। एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सूरी ने बताया कि सिंहस्थ मेले में आनेवाले दूसरे शहरों को ऐसा न लगे कि प्रदेश में रुकने के लिए ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ा।
इसके लिए उचित किराए का फैसला लिया गया है। होटल संचालकों ने इसके लिए सहमति भी दी है। संचालकों को सिंहस्थ के दौरान बेहतर साफ-सफाई, मेहमान नवाजी के लिए भी कहा है। वेलकम ड्रिंग और मालवी अंदाज में होटलों में आंगतुकों का स्वागत भी किया जाएगा।
मप्र पर्यटन निगम ने सिंहस्थ के मद्देनजर स्टे होम योजना भी संचालित की है। जिनमें 70 से ज्यादा स्टे होम पंजीकृत हुए है। होटल हाऊसफुल होने पर स्टे होम की डिमांड भी बढ़ेगी। कुछ स्टे होम तो अभी से बुक भी हो चुके है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.