सचिन तेंदुलकर ने लॉन्च किया भारतीय लैपटॉप

Tbook-1459569141

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने भारतीय स्टार्टअप कंपनी Smartron के पहले प्रोडक्ट के तौर पर Tbook लैपटॉप लॉन्च किया है। स्मारट्रॉन के प्रोडक्ट की सबसे खास बात ये है कि इसके सारे Products आपस में एक दूसरे से कनेक्ट हो जाएंगें। यानी यूजर स्मार्टफोन पर मौजूद डेटा का इस्तेमाल लैपटॉप तथा लैपटॉप में सेव फाइलों का यूज स्मार्टफोन पर कर सकेंगे।
Smartron Tbook लैपटॉप में 12.2 इंच की डब्ल्यूक्यूएक्सजीए आईपीएस डिस्पले स्क्रीन दी गई है। कंपनी ने इस लैपटॉप की स्क्रीन को धाग-धब्बों से बचाने के लिए उस पर ओलियोफोबिक परत का सुरक्षा कवच चढ़ाया है।
कंपनी ने इस लैपटॉप में 4 एमबी कैश और 2 गीगाहर्त्ज टर्बो फ्रीक्वेंसी के साथ इंटेल कोर-एम प्रोसेसर दिया है। मेमोरी के तौर पर इसमें 4 जीबी की एलपीडीडीआर3 रैम और 128 जीबी(एसएसडी कार्ड) का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।
स्मारट्रॉन टी-बुक लैपटॉप में 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा पीछे तथा 2 मेगापिक्सल एचडी कैमरा आगे की तरफ दिया गया है। इसमें 10000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक यह 10 घंटे का ब्राउजिंग और 28 दिन का स्टैंडबाई टाइम देने में सक्षम है।
एल्युमिनियम और मैग्नीशियम बॉडी वाले टी-बुक लैपटॉप को ऑरेंज और ग्रे रंग में उपलब्ध कराया गया है। इसमें दो यूएसबी 3.0 पोर्ट, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक माइक्रो एचडीएमआई पोर्ट, 3.5एमएम हेडफोन जैक, एक माइक्रो एवडी कार्ड स्लॉट, एक्सट्रा कीबोर्ड लगाने के लिए मैग्नेटिक पोगो पिन, वाई-फाई ड्यूल चैनल सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
कंपनी ने इस लैपटॉप को 39999 रूपए की कीमत में उतारा है। टी-बुक टू इन वन लैपटॉप को एक्सक्लूसिवली गैजट 360 वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है। इस टी-बुक की एक खास बात यह है कि इसमें की-बोर्ड के साथ-साथ एक किक-स्टैंड भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप इसे सिर्फ लैपटॉप की तरह नही बल्कि टैबलेट के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.