स्टार्ट अप्स के लिए 21 अप्रैल से ट्विटर सेवा

नए उद्यमियों को मदद देने के मकसद से सरकार 21 अप्रैल को एक नई सर्विस ट्विटर सेवा शुरू करेगी। इसके जरिये नए उद्यमियों के सवालों और मसलों को समयबद्ध तरीके से सुलझाया जाएगा।
वाणिज्य व उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि ट्विटर सेवा के जरिये कोई भी स्टार्ट अप सरकार से संपर्क कर सकेगा। उसका सवाल या मसला किसी भी विभाग से जुड़ा हो, इसके जरिये सुलझाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए काम चल रहा है।
कोई भी उद्यमी हमसे संपर्क कर सकता है। हमारे पास इसके लिए पूरी टीम होगी जो शिकायतों व सवालों को संबंधित विभाग को आगे बढ़ाएगी और वापस जवाब देगी। उद्यमियों पर इसके माध्यम से 24 घंटे में जवाब मिल जाएगा।
यहां करीब 70 स्टार्ट अप उद्यमियों के साथ बातचीत में सीतारमण ने नई सेवा शुरू किए जाने की घोषणा की। करीब एक घंटे चले इस कार्यक्रम में वाणिज्य मंत्री ने उद्यमियों की समस्याएं सुनीं और उनके सवालों का जवाब दिया। दूसरे विभागों से जुड़े मामलों पर उन्होंने आश्वासन दिया कि उन्हें संबंधित मंत्रालय के समक्ष रखा जाएगा।
सीतारमण ने कहा कि जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्टार्ट अप्स के लिए कार्य योजना की घोषणा किए जाने के बाद आगे की प्रक्रिया के लिए ये बैठकें हो रही है ताकि पता चले कि आखिर स्टार्ट अप्स के लिए प्रक्रिया कैसे आगे बढ़ रही है।
उन्होंने आगे कहा कि हम आपसे जानकारी ले रहे हैं। हम आगे भी आपसे जानकारी लेते रहेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि हम आपकी बात सुनेंगे और आपको जवाब भी देंगे। अगर जरूरत होगी, हम तरीके बदलेंगे।

आज की बैठक में वेलमेनी लिफी, फिटरनिटी, ग्लांस, डिलावरी ट्रैक, फूड टाक, चाकर, बेबी बग स्टेप और मार्केटिंग मसाला जैसे स्टार्ट अप कंपनियों ने भाग लिया।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.