रियो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल के गुडविल एंबेसडर बने सचिन

sachin-tendulkar-2015-650_650x488_71434721937

‘क्रिकेट के भगवान’ माने जाने वाले और भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर ने रियो डि जेनेरो ओलिंपिक में गुडविल एंबेसडर बनाए जाने का प्रस्ताव स्वीकार लिया है। भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) ने इस बाबत सचिन को एक चिट्ठी भेजी थी। पहले तो सचिन ने इसका कोई जवाब नहीं दिया था लेकिन अब खबरों के अनुसार उन्होंने यह प्रस्ताव स्वीकार लिया है।
सचिन तेंदुलकर और अभिनव बिंद्रा को रियो के लिए गुडविल एंबेसडर बनाए जाने का प्रस्ताव आईओए ने सलमान खान के रियो एंबेसडर बनने के विवाद के बाद भेजा था। वैसे इस मुद्दे पर सलमान को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का समर्थन मिला है। सौरव ने कहा था कि सद्भावना दूत ग्लैमर और खेल का अच्छा मिश्रण होना चाहिए। सलमान अपने साथ ग्लैमर लाते हैं जो ज्यादा दर्शक लाएगा, जो खेलों के लिए अच्छा है।
सचिन का इसके साथ जुड़ना इसलिए भी अहम है क्योंकि वो हमेशा से ही ओलिंपिक खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का काम करते रहे हैं। बताया जाता है कि 2014 एशियन गेम्स में पदक स्वीकार नहीं करने के घटनाक्रम के बाद महिला बॉक्सर सरिता देवी के समर्थन में वे खुलकर सामने आए थे। आईओए ने इसके साथ ही संगीतकार एआर रहमान को भी रियो के साथ जुड़ने की अपील की है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.