इंदौर मौसम ने ली करवट

weather_3a8e8c1f-2d61-11e5-a8da-005056b4648e

पिछले पांच दिनों से इंदौर, उज्जैन, भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में दोपहर दो बजे के बाद मौसम का मिजाज बदल रहा है। सुबह से पड़ रही धूप के बीच अचानक बादल आते हैं और तीन बजते ही आंधी-तूफान के साथ बारिश व कहीं-कहीं ओले भी पड़ रहे हैं। हवा की रफ्तार 35 किमी से 80 किमी प्रतिघंटा तक बढ़ रही है। सोमवार को भी ऐसा ही हुआ। उज्जैन में तो आंधी-बारिश ने एक बार फिर तबाही मचाई।
12 लोग घायल हो गए, सैकडों पंडालों को भी भारी नुकसान हुआ। नईदुनिया ने मौसम वैज्ञानिकों से बात की तो खुलासा हुआ कि ऐसा मौसम अगले 4-5 दिन तक बना रहेगा और दोपहर साढ़े तीन से रात 10 बजे तक ‘डेंजरस टाइम’ है। अगले दो दिन तक उज्जैन में आंधी चलने की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश में कहीं-कहीं धूल भरी आंधी, बौछारों के साथ ओले भी गिर सकते हैं।
मौसम विभाग ने सिंहस्थ में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए दोपहर साढ़े तीन से रात 10 बजे तक का समय ‘डेंजरस टाइम’ बताया है। इस दौरान तेज आंधी, तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने इंदौर संभाग समेत उज्जैन प्रशासन को अलर्ट जारी कर दिया है। इसका असर इंदौर व आसपास के क्षेत्रों में भी पड़ेगा। यहां 21 मई तक इसी तरह मौसम बने रहने की संभावना जताई गई है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.