रियो के लिए सिर्फ ट्रॉयल्स कर रहे हैं सुशील

sushil_kumar_10_05_2016

लगातार दो ओलिंपिक पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार ने कहा कि वे सिर्फ रियो खेलों के लिए सर्वश्रेष्ठ पहलवान चुनने के मद्देनजर ट्रॉयल्स के लिए कह रहे हैं। नरसिंह यादव पुरूष 74 किग्रा फ्रीस्टाइल में कोटा हासिल करने के बाद ओलिंपिक में प्रतिनिधित्व करने के लिए अपना दावा कर रहे हैं।
उन्होंने पिछले वर्ष लास वेगास में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य जीतकर कोटा स्थान हासिल किया था। इसके बाद से महाराष्ट्र के नरसिंह अपने स्थान के लिए दावेदारी कर रहे हैं। हालांकि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को फैसला करना है कि इस भार वर्ग में अनुभवी सुशील और नरसिंह के बीच ट्रॉयल्स कराना है या नहीं।
इस बारे में सुशील ने कहा- मैं किसी को रियो भेजने के लिए नहीं कह रहा हूं। मैं सिर्फ यही कह रहा हूं कि मेरे और नरसिंह में से जो भी बेहतर है, उसे ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहिए, क्योंकि कोटा देश का होता है। किसी व्यक्ति विशेष का नहीं, इसलिए जब दो अच्छे दावेदार हैं तो एक उचित ट्रॉयल्स होनी चाहिए।
सोनीपत में अभ्यास कर रहे सुशील ने कहा- यहां तक कि मौजूदा विश्व व ओलिंपिक चैंपियन जॉर्डन बरोग को रियो ओलिंपिक के लिए अमेरिकी टीम में जगह बनाने के लिए ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ा, ऐसे हर जगह होता है।
सरकार ने मेरी तैयारी पर काफी पैसा खर्च किया है और यह सिर्फ मुझे खुद को साबित करने का मौका होगा कि मैंने इस तैयारी का पूरा इस्तेमाल किया है। अगर मेरी तैयारी अच्छी नहीं होता तो मैं ट्रॉयल्स के लिए नहीं कहता। अगर मैं रियो जाऊंगा तो मुझे अच्छा करने का पूरा भरोसा है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.