विचार सिंहस्थ महाकुंभ का समापन करने इंदौर पहुंचे प्रधानमंत्री

narendra_modi_2016513_191433_13_05_2016

सिंहस्थ महापर्व-2016 के दौरान ग्राम निनौरा में आयोजित तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय विचार महाकुंभ का समापन आज होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विचार महाकुंभ के सार्वभौम संदेश को विश्व के समक्ष रखते हुए इस विचार महायज्ञ को पूर्णता प्रदान करेंगे। इस मौके पर जहां दुनिया के पांच देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे, वहीं भारत के चार अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री भी बतौर अतिथि विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।प्रधानमंत्री शनिवार सुबह यहां पहुंचे।यहां सीएम शिवराज सिंह और महापौर मालिनी गौड़ ने उनकी अगवानी की।
समापन के मौके पर श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। अध्यक्षता लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन करेंगी।
विचार महाकुंभ के आखिरी दिन सम्यक जीवन पर वैचारिक सत्र होगा। सुबह 9 बजे से आयोजित इस पूर्ण सत्र में कई विद्वान अपने विचार व सुझाव रखेंगे। विचार महाकुंभ में देश के संत-महात्माओं, विद्वान-मनीषियों ने विभिन्न मुददों पर मंथन किया।
तीन दिनों के दौरान विचार महाकुंभ में स्वच्छता सरिता कुंभ, सतत विकास एवं जलवायु परिवर्तन, सम्यक जीवन,षक्ति कुंभ, कृषि एवं कुटीर कुंभ के वैचारिक सत्र आयोजित हुए हैं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.