माध्यमिक शिक्षा मंडल का 10वीं का परिणाम घोषित

Exam

इंदौर। माध्यमिक शिक्षा मंडल का 10वीं का परिणाम सोमवार शाम घोषित किया गया। इंदौर इस बार भी प्रदेश की मेरिट लिस्ट में खाली हाथ रहा। जिले में तीनों श्रेणियों में छात्राओं ने ही स्थान बनाया। जिले का दसवीं का परिणाम 55.13 फीसदी रहा।
पलसीकर कॉलोनी स्थित तीरथबाई कलाचंद हायर सेकंडरी स्कूल की हनी अनूप वाधवानी ने 600 में से 579 अंक प्राप्त कर जिले में पहला स्थाना बनाया। नंदा नगर की पिंक फ्लॉवर हायर सेकंडरी स्कूल की नूपुर राजेंद्र बारी और कृतिका संजय जैन ने 577 में दूसरा स्थान बनाया। यहीं की अश्विनी संजय चौहान ने तीसरा स्थान बनाया।
बीते तीन वर्षों से दसवीं कक्षा में लड़कियां ही आगे रही हैं। इस वर्ष भी लड़कियों ने ही बाजी मारी है। निजी स्कूलों की अपेक्षा सरकारी स्कूल के छात्रों का परिणाम बेहतर रहा है। दसवीं के परिणाम में लगातार गिरावट देखने में आ रही है। इसका कारण शिक्षकों का गैर शैक्षणिक कार्य में ड्यूटी लगाने से लेकर दूसरे तमाम कार्य हैं। शासकीय नूतन विद्यालय चिमनबाग का हाई स्कूल का परिणाम 95 फीसदी रहा। यहां यश यादव ने 85 फीसदी अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान बनाया है। प्राचार्य अयाज अहमद कुरैशी, ममता राठौर व यशोधरा जैन ने बताया कि स्कूल में 14 छात्र प्रथम व 7 द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। स्कूल का हायर सेकंडरी का परिणाम भी 92 फीसदी रहा है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.