सिंहस्थ के आखिरी दिन इंदौर-उज्जैन के बीच चलीं 18 स्पेशल ट्रेन

simhatha-kumbh-mela__146148497040_650x425_042416013731

सिंहस्थ के आखिरी शाही स्नान के दिन पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल ने इंदौर-उज्जैन (विक्रम नगर) के बीच 18 स्पेशल ट्रेन का संचालन किया। नौ मेला स्पेशल ट्रेन इंदौर से विक्रम नगर और इतनी ही विक्रम नगर से इंदौर के बीच चलाई गईं। हालांकि राज्य सरकार ने रतलाम रेल मंडल के अधिकारियों से आग्रह किया था कि सिंहस्थ में आ रही भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे शनिवार को इंदौर से उज्जैन के लिए स्पेशल ट्रेन न चलाए।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रेलवे ने मेला स्पेशल नहीं चलाने के राज्य सरकार के आग्रह को नहीं माना, क्योंकि वह पहले ही यात्रियों को स्पेशल ट्रेन चलाने का वादा कर चुका था और स्पेशल ट्रेनों की समय सारणी भी घोषित हो चुकी थी। रेलवे ने आठ में से एक भी मेला स्पेशल ट्रेन कम नहीं की बल्कि एक ट्रेन ज्यादा ही चलाई। उज्जैन में रतलाम रेल मंडल के डीआरएम मनोज कुमार शनिवार को ज्यादातर समय मौजूद रहे और सहयोगी अधिकारियों के साथ लगातार स्थिति पर नजर बनाते रहे। अब रेल सुविधाओं और व्यवस्थाओं के लिहाज से भी सिंहस्थ के सफल आयोजन के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।
रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्रकुमार जयंत ने बताया कि विभाग को उम्मीद है कि सिंहस्थ के आखिरी दिन उसने करीब 30 हजार यात्रियों को इंदौर से उज्जैन पहुंचाया। शुक्रवार को यह आंकड़ा करीब 26 हजार और गुरुवार को 11 हजार था। हालांकि शनिवार को ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों का सटीक आंकड़ा एक-दो दिन में पता चलेगा।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.