हरियाली महोत्सव के अंतर्गत रोपे जाएंगे 11 लाख पौधे

1424083059plantation

शहर में मानसून के दौरान 11 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है। इन पौधों को विभिन्ना विभागों के माध्यम से अलग-अलग स्थानों पर रोपा जाएगा। इसके लिए सभी विभागों के लिए लक्ष्य निर्धारित कर दिए गए हैं। पौधे रोपने का काम 25 जून से शुरू किया जाएगा।
कलेक्टर पी. नरहरि ने सोमवार को कलेक्टोरेट में हरियाली महोत्सव को लेकर हुई बैठक में सभी विभागों को पौधारोपण के स्थान चि-ति करने के निर्देश दिए। जिन विभागों के पास जगह नहीं है उन्हें जिला पंचायत के माध्यम से पौधारोपण के लिए जगह उपलब्ध करवाई जाएगी। विभागों द्वारा गड्ढे कराकर 25 जून के बाद पौधारोपण तथा बाद में उनके संरक्षण का कार्य किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि सभी जिला अधिकारी पौधा लगाने के पहले,गड्ढे कराने के बाद और पौधारोपण के बाद फोटो जिला पंचायत की वेबसाइट पर अपलोड करें।
बैठक में बताया गया कि जिले में 273 से अधिक तालाबों के गहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। 6 लाख से अधिक ट्रॉली उपजाऊ काली मिट्टी खेतों में डाली गई है। इससे लगभग 20 हजार से अधिक किसान लाभांवित हुए हैं। महोत्सव के दौरान तालाब के म़ेढ व खाली जमीन पर पौधारोपण का काम जनपद के माध्यम से किया जाएगा। इसके अलावा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, स्कूलों की बाउंड्रीवाल, रोड के दोनों किनारे व रोड के डिवाइडरों पर भी पौधारोपण किया जाएगा। शहरी क्षेत्र, विशेषकर रिंग रोड, एबी रोड और आईडीए की कॉलोनियों में पौधारोपण का काम प्राथमिकता से किया जाएगा। कलेक्टर कार्यालय में बांस के रोपण का काम होगा। अपर कलेक्टर दिलीप कुमार, आनंद जैन, जिला पंचायत सीईओ डॉ. वरदमूर्ति मिश्रा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.