अमेजन भारत में करेगी 20 हजार करोड़ का अतिरिक्त निवेश

ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है। एक तरफ जहां फ्लिपकार्ट रिस्ट्रक्चरिंग से जूझ रही है, वहीं उसकी प्रतिस्पर्धी कंपनी अमेजन ने भारत में 20 हजार करोड़ रुपए अतिरिक्त निवेश का ऐलान किया है। फ्लिपकार्ट ने हाल ही में माली हालत ठीक न होने की वजह से आईआईएम कैंपस से नियुक्त छात्रों की ज्वाइनिंग जून से बढ़ाकर दिसंबर कर दी थी।
अमेजन के निवेश के बाद भारत में कंपनी का कुल निवेश बढ़ाकर 33,300 करोड़ (5 अरब डॉलर) हो जाएगा। ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस ने अमेरिका में मोदी के सामने ये ऐलान किया यह जानकारी दी।
बेजोस ने अमेरिका-भारत बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) के सालाना समारोह में कहा, ‘अमेजॉन भारत में तीन अरब डॉलर से अधिक का निवेश करेगी। यह 2014 में किए गए दो अरब डॉलर के निवेश से अलग है।’ बेजोस ने कहा, ‘हमने भारत में 45 हजार रोजगार पैदा किए और हमें अब भी भारतीय अर्थव्यवस्था में विशाल संभावनाएं नजर आ रही हैं।’
3 लाख करोड़ के निवेश का वादाकार्यक्रम के दौरान अमेरिकी कंपनियों ने भारत में अगले 2-3 साल में 3 लाख करोड़ रुपए (45 अरब डॉलर) के निवेश का वादा किया है। बैठक के दौरान प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि 3 लाख करोड़ बहुत ही उदार अनुमान है। ये रकम दोगुनी भी हो सकती है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.