ND vs ZIM: भारत ने दूसरा वनडे भी जीता

तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने जिम्‍बाब्‍वे को 8 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ धोनी की कप्‍तानी में भारत सीरीज पर कब्‍जा कर लिया है। टीम इंडिया इस वनडे सीरीज में 2-0 से आगे है।
इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 126 पर ऑल आउट हो गई है। इस तरह भारत को जीत के लिए 127 रनों का लक्ष्य मिला था। लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने महज दो विकेट खोकर 26.2 ओवर में ही यह लक्ष्‍य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से अंबाती रायडू ने नाबाद 41 रन बनाए।
पहली पारी में भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने दिलाई। सरन ने टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हेमिल्टन मसाकाद्जा को सिर्फ 9 रन के स्कोर पर बुमराह के हाथों कैच आउट करवा दिया। सरन ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई और पीटर मूर को एक रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।
चामू चिभाभा को धवल कुलकर्णी ने 21 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। सिकंदर रजा को युजवेंद्र चहल ने 16 रन पर केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवाया। एल्टन चिगुंबरा को चहल ने बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। चहल ने अपना तीसरा विकेट सिबांदा के तौर पर लिया।
सिबांदा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 53 रन बनाए। मुतुमबामि को जसप्रीत बुमराह ने 2 रन पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। चतारा को कुलकर्णी ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.