140 छात्र फेल, दोबारा जंचेंगी कॉपियां

A few blank sheets ready for been filled in a exam.

A few blank sheets ready for been filled in a exam.

तीन दिन पहले घोषित हुए स्नातक के छठे सेमेस्टर के रिजल्ट में ज्यादातर छात्र फेल हो गए हैं। गुरुवार को बीएससी छठे सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी परिसर में जमकर हंगामा किया। निर्भयसिंह पटेल साइंस कॉलेज के 140 छात्रों को फाउंडेशन विषय में एटीकेटी आई है। छात्रों ने खराब मूल्यांकन का आरोप लगाया है।
कॉलेज से बीएससी छठे सेमेस्टर के 140 छात्रों को अंग्रेजी और कम्प्यूटर कॉन्सेप्ट पेपर 2 से 5 नंबर में मिले हैं। छात्रनेता जावेद खान के नेतृत्व में कॉलेज के 50 छात्र दोपहर 1 बजे आरएनटी यूनिवर्सिटी परिसर पहुंचे। कुलपति डॉ. नरेंद्र धाकड़ से मिलने के लिए छात्र परिसर में ही 30 मिनट तक बैठे रहे। बाद में परीक्षा विभाग के उपकुलसचिव प्रज्वल खरे और छात्र कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉ. एलके त्रिपाठी ने छात्रों से चर्चा की। बाद में परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी भी बातचीत के लिए आए। छात्रों का कहना था कि पांचवें सेमेस्टर तक एक भी विषय में छात्र नहीं रुके हैं। यूनिवर्सिटी ने छठे सेमेस्टर में अंग्रेजी में फेल कर दिया है। बाकी विषयों में 60 फीसदी से ऊपर अंक हैं। परीक्षा नियंत्रक डॉ. तिवारी ने कॉपियों की दोबारा जांच की बात कही। तीन सप्ताह में रिजल्ट निकाला जाएगा।
अंजड़ के सरकारी कॉलेज से आए छात्रों ने बीए और बीकॉम में फेल होने की शिकायत की है। कॉलेज के 35 छात्रों को बीए छठे सेमेस्टर के राजनीति विज्ञान में एटीकेटी देना बताया है जबकि बीकॉम के फाउंडेशन विषय में 20 छात्रों को रोका है। छात्रों ने आवेदन में रोलनंबर भी लिखकर दिए हैं। अधिकारियों ने सैंपलिंग की बात कही है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.