व्हाइट नेलपेंट भी बढ़ा सकती है आपके हाथों की सुंदरता…!!!

अगर आपको ब्लैक एंड व्हाइट का कॉम्बिनेशन पसंद है, तो कुछ इस तरह का नेलआर्ट ट्राय कर सकती हैं. ये काफी खूबसूरत लगेगा.

नेल पॉलिश उंगलियों और अंगूठों को बेहतरीन रूप देती हैं। हर महिला ऐसे खूबसूरत हाथ प्राप्त करना चाहती है, जिन्हें वह लोगों के सामने प्रदर्शित कर सके। एक आकर्षक नेल पॉलिश इस स्थिति में काफी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करती है।

आमतौर पर लड़कियों के पास व्हाइट कलर की नेलपेंट नहीं होती. क्योंकि वो इसे लगाना पसंद नहीं करती. उन्हे लगता है व्हाइट नेलपेंट उनके हाथों पर सुंदर नहीं लगेगी. जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है. व्हाइट नेलपेंट भी आपके हाथों की सुंदरता बढ़ा सकती है. इसलिए आप इसे अपने मेकअर किट में जरूर शामिल करें

ऐसे करे गर्मियों में अपने कपड़ो का चुनाव..!!!

आप अगर डेट पर जारी हैं तो ब्लू कलर की ड्रेस के साथ आप व्हाइट नेलपेंट लगा सकती हैं. ये आपके हाथों की सुंदरता को बढ़ा सकता है.

आप व्हाइट नेलपेंट को किसी और नेलपेंटे के साथ भी मैच करके लगा सकती हैं. जैसे एक उंगली में ब्लू नेलपेंट और बाकि उंगलियों में व्हाइट नेलपेंट.

अगर आपको नेलपेंटे लगाना नहीं पसंद है, तो आप बढ़े हुए नाखूनों पर व्हाइट नेलपेंट लगाकर इस तरह के सुंदर नाखून पा सकती हैं.

अगर आपको नेलआर्ट पसंद है, तो व्हाइट नेलपेंट के साथ आप कुछ इस तरह के नेलआर्ट भी ट्राय कर सकती हैं.

एक सप्ताह तक नेल पॉलिश बनाये रखने के लिये उपाय

नेल पॉलिश को टिकना – छोटे नाखून : लम्बे नाखून दरवाजे, खिड़कियों, सब्जी काटने आदि के लिये खुल जाते है। वे किसी न किसी तरीके से आसानी से नुकसान पहुंचा सकते हैं। दूसरी तरफ छोटे नाखून किसी भी कार्य को करते समय चोटिल नहीं होते है।

अच्छे शीर्ष कोट में निवेश करें : अच्छी गुणवत्ता वाला शीर्ष पेंट लम्बे समय तक रह सकता है। इसलिये बेहतर होगा की अच्छे शीर्ष कोट में निवेश करें बजाय साधारण में करने के।

दस्ताने पहनें : साबुन और पानी से धुलाई और सफाई निश्चित रूप से नेल पॉलिश को नुकसान पहुंचायेगा। साबुन और पानी पेंट को सुखा देते हैं और इसे भद्दा और पपड़ीदार बनाता है। एक अच्छी गुणवत्ता वाला रबड़ दस्ताना कुछ समय तक के लिये नेल पॉलिश को बचाने में सहायता कर सकता है।

नेल पेंट को टिकना – सूखने के लिये पर्याप्त समय दें : अगर नेल पॉलिश को सूखने के लिये कम समय दिया जाये तो धब्बे और खरोच के निशान बन जायेंगे।

किनारों को बंद करें : साफ पेंट से किनारों को बंद कर शीर्ष कोट को लगायें।

नाखूनों को स्वस्थ रखें : नाखूनों की समस्यायें, जैसे छाल का टूटना और ऊपर उठना, को ठीक करने के लिये मैनीक्योर करायें।

नेल पेंट को टिकना – पतली परत को लगायें : मोटी परत आसानी से निकल जाती है जबकि पतले परत लम्बे समय तक बने रहते हैं। बेहतर होगा पतली परत की कई परतें लगायें।

एक दिशा में लगायें : पहले बायें से दायें और फिर दायें से बायें करते हुए एक क्रम में नेल पॉलिश को लगायें। आगे पीछे लगाना नेल पॉलिस को कमजोर करता है और उनको धब्बे और टूटने के लिये प्रोत्साहित करेगा।

नेल पॉलिश के छूटने से रोकना – हाथों को सैनीटाइज़र से दूर रखें : सैनीटाइज़र में एल्कोहल होता है जो हाथों को सुखा देता है और उन्हें भद्दा और पपड़ीदार बनने के लिये तैयार कर देता है। हाथों को साफ करने के लिये मृदु शैम्पू और पानी का प्रयोग करें।

नेल पॉलिश को टिकना – अपने नाखूनों को भिगोने से बचें : नाखूनों को कभी पानी में न भिगोये क्योंकि भिगोने से नाखून पानी सोख लेते है और आकार में फैल जाते हैं। जब नाखूनों पर नेल पॉलिश लगाया जाता है तो पानी उड़ जाताहै।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.