KBC में किया खुलासा, अमिताभ का ये सपना नहीं हो पाया पूरा..!!!

कौन बनेगा करोड़पति-9 में शुक्रवार को दूसरे करोड़पति के रूप में मिनाक्षी जैन मिलने वाली थीं लेकिन उन्होंने 1 करोड़ के सवाल पर क्विट कर दिया. 10वीं पास मिनाक्षी ने शो में कई प्रेरणादायी बातें की. इस दौरान अमिताभ ने एक सवाल के दौरान महान निर्देशक सत्यजीत रे से जुड़ी कई बातें शेयर कीं. उन्होंने खुलासा किया है सत्यजीत के साथ काम करने का उनका सपना पूरा नहीं हो पाया.

अमिताभ ने इस मौके पर खुलासा किया कि उन्हें इस बात का अफसोस है कि वह कभी सत्यजीत रे के साथ काम नहीं कर पाए. अमिताभ ने कहा, सत्यजीत जैसे महान कलाकार के साथ काम करने का अवसर चाहता था, लेकिन कभी मिला नहीं. हालांकि एक-दो बार जब उनसे मुलाकात हुई थी तो वे कहते थे अमिताभ हमें साथ में एक फिल्म करनी चाहिए.

बिग बॉस 11: सपना चौधरी के डायलॉग से एक्टर्स तक हो गए हैरान.!

बिग बी ने सत्यजीत रे के काम की तारीफ करते हुए कहा, उनके काम करने का तरीका अदभुत था. मैंने उन्हें एडिटिंग करते हुए देखा. एक बार मैं कलकत्ता गया था तब उन्होंने मुझे अपने एडिटिंग रूम में बुलाया. आज तो सब कुछ डिजिटल होने की वजह से एडिटिंग करना आसान है लेकिन सत्यजीत रे उस दौर में इतने मुश्किल काम को बेहद आसानी से कर जाते थे. वह पूरी फिल्म को रोक-रोककर काटते थे, उनका अनुमान इतना कमाल का था कि वह हमेशा सही जगह कट लगाते थे.

उन्होंने कहा, सत्यजीत रे प्यानो बहुत खूबसूरत बजाते थे. उनके घर में किताबें ही किताबें रहा करती थी. सभी जगह किताबें बिखरी हुई थी. किसी को पता नहीं था क्या है. सब कूड़ा सा लगता था. लेकिन सिर्फ उन्हें मालूम था कि कौन सी किताबें कहां हैं. अमिताभ ने कहा, कभी-कभी जया मेरे स्टडी रूम में आती हैं और शिकायत करती हैं कि ये क्या आपने सब फैला रखा है. फिर मैं कहता हूं सत्यजीत रे को जानती हो उनका भी कमरा ऐसी रहता था.

सत्यजीत रे एक महान निर्देशक, संगीतकार और लेखक थे. भारतीय इतिहास में सत्यजीत रे वो पहले शख्स थे जिनके लिए ऑस्कर खुद कोलकाता चलकर आया.
बता दें, KBC-9 का पहला एपिसोड 28 अगस्त को ऑनएयर हुआ था. 1 महीने में ही अमिताभ के शो ने सभी टीवी शोज को पछाड़ दिया है. BARC रेटिंग में केबीसी टॉप-5 में काबिज रहता है.

Send SMS to :
You can leave a response, or trackback from your own site.

Leave a Reply